scriptकरवाचौथ: चांद की तरह दिखना है खूबसूरत तो इन ट्रिक से करें 10 मिनट में ये आसान मेकअप | Karwa Chauth Par makeup kaise karen | Patrika News

करवाचौथ: चांद की तरह दिखना है खूबसूरत तो इन ट्रिक से करें 10 मिनट में ये आसान मेकअप

locationभोपालPublished: Oct 17, 2019 03:10:57 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

जानिए कैसे करें करवाचौथ में मेकअप….

new.png

करवाचौथ

भोपाल। करवा चौ‍थ पर सुहागिन महिलाएं नई नवेली दुल्हन की तरह तैयार होती हैं। किसी भी सुहागिन स्त्री का करवा चौथ हो या दसवां, इस दिन महिलाएं पूरे शौक से संजती-संवरती हैं। अगर आप भी करवा चौथ पर खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो ट्राई करें हमारे बताए हुए कुछ मेकअप टिप्स। यकीन मानिए इन टिप्स को अपनाकर आप इतनी ग्लैमरस दिखेंगी कि आपके पति की नजरें आपसे हटेंगी ही नहीं। जानिए कैसे करें करवाचौथ मेकअप….

na4.jpg

फाउंडेशन

करवा चौथ पर मेकअप करते समय आपको सबसे पहले बेस तैयार करना है। लेकिन इससे पहले स्किन की क्लीनिंग, टोनिंग व मॉइश्चराइजिंग करें। इसके बाद अपनी स्किन टोन से मैच करता हुआ फाउंडेशन लगाएं। अब फाउंडेशन को चेहरे पर अच्छे से फैला लें ताकि स्पॉट्स छिप जाएं। गीले स्पन्ज से फाउंडेशन आसानी से चेहरे पर स्प्रेड होता है।

हाईलाइटिंग

करवा चौथ पर मेकअप करते समय आप हाईलाइटिंग का इस्तेमाल जरूर करें। आप चीकबोन्स पर गोल्ड या सिल्वर कलर के हाईलाइटर का प्रयोग कर सकती हैं।

maxresdefault.jpg

आईलाइनर

आईलाइनर लगाने में बहुत समय लगता है क्योंकि जरा सा हाथ हिलने पर लाइन बिगड़ जाती है। इसे आसानी से लगाने के लिए आईलैश के ठीक ऊपर पहले डॉट्स बना लें, इससे सीधी लाइन बनाने में आसानी तो होगी ही साथ ही इसमें टाइम भी कम लगेगा। आईमेकअप में आप स्मोकी आईज क्रिएट कर सकती हैं। अगर आप ऐसा कर रही हैं तो लिप्स में न्यूड शेड ही रखें। वहीं अगर आप अपने लिप्स को हाईलाइट करना चाहती हैं तो आप रेड, डीप रेड या अन्य डार्क कलर्स अप्लाई कर सकती हैं।

आईशैडो

आईशैडो पर मेहनत नहीं करनी है तो आप जो भी लिपस्टिक लगाने वाली हैं उससे छोटा सा सर्कल आईलिड्स पर बनाएं और उसे भरें।

karwa-chauth-mehndi-design.jpg

मस्कारा

अगर आप चाहती हैं कि मस्कारा फैले न तो एक छोटी कटोरी लें और उससे आईलिड्स वाला हिस्सा कवर कर लें। अब आसानी से पलकों पर मस्कारा लगाएं।

लिपस्टिक

लिपस्टिक को परफेक्टली और जल्दी बनाना चाहती हैं तो लिप लाइनर का इस्तेमाल जरूर करें। लिप कॉर्नर्स को पेंसिल से हाइलाइट करें और फिर बाकी हिस्से पर मैचिंग लिपस्टिक लगा लें।

फ्लावर बन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो