scriptकार्यकर्ता महाकुंभ की तैयारी पूरी, मेगा शो में भीड़ जुटाने की कोशिशों में जुटी भाजपा | karyakarta mahakumbh 2018 mp visit pm modi amit shah latest updates | Patrika News

कार्यकर्ता महाकुंभ की तैयारी पूरी, मेगा शो में भीड़ जुटाने की कोशिशों में जुटी भाजपा

locationभोपालPublished: Sep 22, 2018 01:52:27 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

BJP karyakarta mahakumbh 2018 की तैयारी पूरी, मेगा शो में भीड़ जुटाने की कोशिशों में जुटी भाजपा

PM MODI AMIT SAHA

कार्यकर्ता महाकुंभ की तैयारी पूरी, मेगा शो में भीड़ जुटाने की कोशिशों में जुटी भाजपा

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में चुनावी शंखनाद करने के लिए 25 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कार्यकर्ता महाकुंभ में शामिल हो रहे। इससे पहले पीएम मोदी और अमित शाह के स्वागत के लिए स्टेट हेंगर से जंबूरी मैदान तक की तैयारियां पूरी कर ली गयी है। भाजपा कार्यकर्ता महाकुंभ में सवर्ण और राजपूत समाज द्वारा किसी प्रकार का विरोध प्रदर्शन न हो, इसके लिए प्रदेश में काले गुब्बारे बेचने वालों पर बैन लगा दिया गया है। यहां तक विरोध के डर से काले कपड़ें पर भी बैन लगा है। सभा में काला कपड़ा पहनकर आने पर भी प्रतिबंध है। जानकारों का कहना है कि सरकार ने विरोध के डर से प्रदेश के कई इलाकों में पुलिस की सख्ती भी बढ़ा दी है।

जंबूरी मैदान पर 5 हेलीपैड तैयार
25 सितंबर को भाजपा कार्यकर्ता महाकुंभ में करीब 10 लाख कार्यकर्ताओं को जुटाने की उम्मीद है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह लगभग साढ़े तीन घंटा भोपाल में रहेंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों विशेष विमान से सुबह साढ़े 11 से 12 के बीच भोपाल पहुंचेंगे और अपरान्ह 3 बजे यहां से वापिस रवाना होंगे। स्टेट हेंगर से सभी नेता हेलीकॉप्टर से जंबूरी मैदान पहुंचेंगे। जंबूरी मैदान पर पांच हेलीपैड तैयार किए गए हैं। तीन पुराने है जिन्हें सुधारा गया है वहीं दो नए हेलीपैड बनाए गए हैं। कार्यकर्ता महाकुंभ के बाद शाह और मोदी मंच के पीछे ही पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं के साथ चुनाव को लेकर मंत्रणा भी करेंगे।

भीड़ जुटाने की कोशिशों में जुटी भाजपा
मेगा रोड शो में भाजपा कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटाने की जिम्मेदारी प्रदेशभर के भाजपा जिला अध्यक्षों, सांसद और विधायकों को दी गई है। भोपाल और उससे सटे हुए जिलों से 20-20 हजार कार्यकर्ताओं को लाने का टारगेट है। वहीं, दूरस्थ जिलों से पांच-पांच हजार कार्यकर्ता को लाने का टारगेट दिया गया है। इस महाकुंभ में किसानों को भी शामिल किया जा रहा है। जानकारों का कहना है कि चुनाव से पहले बीजेपी कार्यकर्ता महाकुंभ के जरिए शक्ति प्रदर्शन करने जा रही है।

पार्किंग बैनर व पम्प्लेट चस्पा होना जरूरी
यातायात पुलिस ने प्रेस नोट जारी करते हुए अनुरोध किया है कि यातायात डायवर्सन का पालन करें और असुविधा से बचें। आम नागरिकों को आवागमन में किसी प्रकार की असुविधा होने पर यातायात हेल्प लाइन नंबर – 2449850, 2677340 पर संपर्क कर सकते है। साथ ही प्रशासन ने कहा कि कार्यक्रम में आने वाले सभी वाहनों पर कलर पार्किंग बैनर व पम्प्लेट चस्पा होना अनिवार्य है। यातायात पुलिस ने बताया कि किसान सम्मेलन में करीब 8 हजार वाहन आने की संभावना है।

ट्रैफिक जाम के हालात न बनें

इधर, पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि सुरक्षा और यातायात व्यवस्था का आकलन पहले ही कर लें। पूरे प्रदेश से बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं के आने की संभावना है। ट्रैफिक जाम के हालात न बनें ट्रैफिक रूट पहले से ही तय कर लें। भेल के कस्तूरबा गांधी अस्पताल में स्वास्थ्य संबंधी पूरे इंतजाम रखे जाएं।

ट्रेंडिंग वीडियो