विशाल कावड़ यात्रा : जल लेकर नर्मता तट पहुंचेंगे 8 हजार कावड़ियां

विशाल कावड़ यात्रा :  जल लेकर नर्मता तट पहुंचेंगे 8 हजार कावड़ियां

praveen shrivastava | Updated: 04 Aug 2018, 06:49:47 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

उदयपुरा के बोरास नर्मदा तट से बेगमगंज तक जल लेकर पहुंचेंगे 8 हजार कावड़िया

रायसेन. जिले के नम्रदा तट बोरास से शुक्रवार को विशाल कावड़ यात्रा शुरू हुई। जिसमें लगभग आठ हजार कावडि़ए शामिल हैं। सुबह नर्मदा तट पर पूजन अर्चना के साथ कावड़ में जल लेकर बम बम भोले के जयकारों के साथ शुरू हुई कावड़ यात्रा में पीडब्ल्यूडी मंत्री रामपाल सिंह भी शामिल हुए।

हर साल कावड़ यात्रा का आयोजन

दरअसल, उनके विधानसभा क्षेत्र के तहसील बेगमगंज के लोग हर साल कावड़ यात्रा का आयोजन करते हैं। इस बार यह यात्रा बड़े रूप में आयोजित की गई है। जिसकी सारी व्यवस्थाएं पीडब्ल्यूडी मंत्री द्वारा की गई हैं। बेगमगंज क्षेत्र से सभी कावडिय़ा गुरुवार को ही उदयपुरा पहुंच गए थे।

जिन्हे विभिन्न होटलों, धर्मशालाओं, स्कूलों आदि में ठहराया गया था। शुक्रवार को सुबह लगभग आठ बजे पीडब्ल्यूडी मंत्री ने पूजन कर यात्रा का शुभारंभ किया। वे खुद भगवा कपड़े पहनकर कांधे पर कावड़ लेकर यात्रा में शामिल हुए। कावड़ यात्रा का उदयपुरा सहित रास्ते में पडऩे वाले हर गांव में जोरदार स्वागत किया जा रहा है। यह कावड़ यात्रा छह अगस्त को सुबह बेगमगंज पहुंचेगी।

 

शिव का नर्मदा जल से अभिषेक

जहां सिद्ध शिवालय मंदिर मरमटुआ धाम में भगवान शिव का नर्मदा जल से अभिषेक किया जाएगा। लोगों में गजब का उत्साह कावड़ यात्रा को लेकर क्षेत्र के लोगों में गजब का उत्साह है। श्रावण माह में भोले के भक्त पूरी श्रद्धा के साथ यात्रा में शामिल हैं। भगवान शिव के जयकारों के साथ कावड़ लेकर चल रहे भक्तों का स्वागत करने, पानी, चाय और फलाहार देने के लिए लोगों में होड़ लगी है।

25 किमी निकाली कावड़ यात्रा

सिलवानी में होगा रात्रि विश्राम उदयपुरा से चलकर 28 किमी कासफर कर शाम तक कावड़ यात्रा सिलवानी पहुंच जाएगी। जहां रात्रि विश्राम करेगी। इसके बाद कल सुबह फिर यात्रा शुरू होगी। सिलवानी में यात्रा के स्वागत के लिए जोरदार तैयारियां की गई हैं। जगह-जगह स्वागत द्वार लगाए गए हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned