scriptकोरोना के हर पॉजिटिव प्रकरण पर रखें नजर- मुख्यमंत्री | Keep an eye on every positive case of Corona - Chief Minister | Patrika News

कोरोना के हर पॉजिटिव प्रकरण पर रखें नजर- मुख्यमंत्री

locationभोपालPublished: Sep 06, 2021 08:04:25 pm

मॉनीटरिंग और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग भी करायें

CM Shivraj Singh Chouhan Statement

CM Shivraj Singh Chouhan Statement

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज प्रातः भेडाघाट में कलेक्टर कर्मवीर शर्मा को वैक्सीनेशन कार्य में लगातार गति बनाए रखने के निर्देश दिए, जिससे शत-प्रतिशत लोगो का टीकाकरण सुनिश्चित हो सके।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कोरोना के हर प्रकरण पर कड़ी नजर रखी जाए। पॉजिटिव प्रकरणों की प्रतिदिन मॉनीटरिंग के साथ कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग भी की जाए, ताकि समय पर आवश्यक उपायों को लागू कर संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। मुख्यमंत्री चौहान ने अधिकारियों और जन-प्रतिनिधियों को जन-जागरूकता की गतिविधियाँ लगातार चलाने और नागरिकों को कोरोना संक्रमण के प्रति सजग और सतर्क करने की बात कहीं।
हत राशि सिंगल क्लिक से अंतरित की
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों और विदिशा जिले के बाढ़ प्रभावितो के खाते में राहत राशि सिंगल क्लिक से अंतरित की।

मुख्यमंत्री ने भेड़ाघाट में चीकू और सीताफल का पौधा लगाया
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जबलपुर भेड़ाघाट की सुरम्य वादियों में स्थित म.प्र. पर्यटन विकास निगम के होटल मार्बल रॉक परिसर में चीकू और सीताफल का पौधा रोपण किया। मुख्यमंत्री चौहान ने हर दिन एक पौधा रोपने का संकल्प लिया है। इसी क्रम में उन्होंने भेड़ाघाट में चीकू और सीताफल के पौधे लगायें। चीकू के फल से विटामिन ”ए” और ग्लूकोज मिलता है। इसमें मौजूद विटामिन-ए तथा विटामिन-बी शरीर में कैंसर कोशिकाओं को बढ़ने नहीं देते। चीकू में एटींऑक्सीडेट फाइबर भी होता है। सीताफल में नैचुरल एटींऑक्सीडेंट की मात्रा पाई जाती है। इसकी पत्तियों में भी औषधीय गुण होते हैं। वही सीताफल से एनीमिया, कोलेस्ट्रॉल एवं हाई बीपी नियंत्रित करने में मदद मिलती है। सीताफल में विटामिन-सी, विटामिन-ए, पोटेशियम एवं मैगनीशियम और तांबा सहित प्रचुर मात्रा में फाइबर होता है, जो स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद होता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो