scriptअब हो जाएं ज्यादा सावधान, सब्जी बेचने वाले निकल रहे ‘कोरोना पॉजिटिव’ | Keep these things in mind when buying vegetables | Patrika News

अब हो जाएं ज्यादा सावधान, सब्जी बेचने वाले निकल रहे ‘कोरोना पॉजिटिव’

locationभोपालPublished: Jun 30, 2020 12:56:30 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

जानिए कौन सी हैं वे 4 बातें……..

भोपाल। पूरा मध्यप्रदेश इस समय कोरोना से लड़ रहा है। इस वायरस का संक्रमण इस कदर फैला हुआ है कि सभी को पूरी तरह से सावधान रहने की जरूरत है। खासतौर पर जब हम अपने घरों के बाहर निकले तो कई चीजों का ध्यान रखना व गौर फरमाना बहुत जरूरी हो गया है। बीते दिनों जबलपुर में दो सब्जी वाले कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे है कि जब भी आप अपने घर के बाहर फल, सब्जी, किराने आदि का सामान लेने जाएं तो कई सावधानियों को बरतने के साथ पूरी तरह से सतर्क भी रहे। जानिए वे कौन सी चीजें हैं जिन पर आपको सबसे ज्यादा गौर करना है…..

– घर के बाहर जब भी किराने का सामान या सब्जी लेने जाएं तो इस बात पर सबसे पहले गौर करें किस दुकान में भीड़ सबसे कम है साथ ही सोशल डिस्टेंस का पूरी तरह से ध्यान रखा जा रहा है। वहीं पर कोशिश करें कि सामान खरीदें।

– कोरोना काल के समय इस बात का विशेष ध्यान रखें कि उस सामग्री को हाथ लगाएं जिन्हें आपके लिए खरीदना बेहद जरूरी है। इसके लिए आपको गौर फरमाना होगा कि आपको किस चीज की सबसे ज्यादा जरूरत है।

– जब भी सब्जी या किराने का सामान खरीदें कि कौन सा दुकानदार स्वच्छता का पालन सबसे ज्यादा कर रहा है, कोशिश करें उसी से सामान खरीदें। मास्क और गल्व्स पहनें दुकानदार से ही सामान खरीदें।

– गौर करें कि खरीदारी में जहां पर सबसे ज्यादा हड़बड़ी होती हो उस दुकान में न जाएं। अगर जा भी रहे है तो मौजूद व्यक्ति के हटने का इंतजार करें। दुकानदार को सामान का पर्चा दे दें और कुछ देर बाद सामान जाकर ले आएं। होम डिलीवरी सुविधा उपलब्ध हो तो घर पर सामान मंगाने को प्राथमिकता दें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो