scriptउप चुनाव : कमलनाथ निवास से और टीम पीसीसी से मतदान पर रखे रही नजर | Keeping an eye on voting from Kamal Nath residence and from team PCC | Patrika News

उप चुनाव : कमलनाथ निवास से और टीम पीसीसी से मतदान पर रखे रही नजर

locationभोपालPublished: Oct 30, 2021 11:17:28 pm

कांग्रेस का आरोप मतदान के दौरान भय और आतंक का वातावरण बनाया भाजपा ने

उप चुनाव : कमलनाथ निवास से और टीम पीसीसी से मतदान पर रखे रही नजर

उप चुनाव : कमलनाथ निवास से और टीम पीसीसी से मतदान पर रखे रही नजर

भोपाल। उप चुनाव क्षेत्रों में मतदान पर कांग्रेस की पैनी नजर रही। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ अपने निवास में स्थित कंट्रोल रूम में बैठकर लगातार फीडबैक लेते रहे। यहीं से वे प्रत्याशियों सहित प्रभारियों सहित अन्य लोगों से संपर्क बनाए रहे। जहां अधिक शिकायतें, गड़बड़ी सामने आईं वहां को लेकर जिम्मेदार अधिकारियों से उन्होंने चर्चा भी की। वहीं प्रदेश कांग्रेस कार्यालय भवन में स्थित कंट्रोल रूम में पदाधिकारी पूरे मतदान पर नजर बनाए रहे। इनमें प्रदेश कांग्रेस संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर, उपाध्यक्ष राजीव सिंह, प्रदेश कांग्रेस महामंत्री एवं चुनाव कार्य प्रभारी जेपी धनोपिया प्रमुख रहे। कांग्रेस का आरोप है कि मतदान के दौरान सत्तारूढ़ दल भाजपा ने भय और आतंक का वातावरण बनाकर मतदाताओं डराने धमकाने का प्रयास किया। इस संबंध में कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमण्डल ने प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा। इस मौके पर चुनाव कार्य प्रभारी धनोपिया के अलावा पूर्व मंत्री पीसी शर्मा, विधायक रवि जोशी मौजूद रहे।
कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने चुनाव आयोग को सौपी शिकायत में कहा कि पृथ्वीपुर में सुबह से करीब 20-25 शिकायतें आपको भेजी गईं। जोबट विधानसभा की शिकायतें की गई है कि जोबट में भी पहचान-पहचान कर कांग्रेस समर्थित लोगों को गिरफ्तार एवं परेशान किया जा रहा है एवं पुलिस, प्रशासनिक अधिकारी खुलकर भाजपा के पक्ष में कार्य करते दिख रहे है। ऐसा लगता है कि ये विधानसभा एवं लोकसभा का चुनाव कांग्रेस विरूद्ध भाजपा नहीं बल्कि प्रशासन, पुलिस, पैसा एवं अन्य अनैतिक कार्यों के साथ हो रहा है। कांग्रेस ने उचित कार्यवाही की चुनाव आयोग से मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो