scriptअब इस राज्य में मुफ्त बिजली देंगे केजरीवाल, जानें कब होने हैं यहां चुनाव- देखें वीडियो | Kejriwal will now give free electricity in this state | Patrika News

अब इस राज्य में मुफ्त बिजली देंगे केजरीवाल, जानें कब होने हैं यहां चुनाव- देखें वीडियो

locationभोपालPublished: Mar 14, 2023 08:04:16 pm

– केजरीवाल बोले हम राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश तीनों ही जगहों पर चुनाव लड़ेंगे

kejriwal.png

भोपाल। सिंगरौली में आम आदमी पार्टी का ही मेयर चुने जाने के बाद से ही आम आदमी पार्टी मध्य प्रदेश को लेकर काफी आशावान बनी हुई है। वहीं दिल्ली और पंजाब में सरकार बनाने के बाद से ही आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं सहित नेताओं के हौंसले बुलंद बने हुए हैं। इसी सब के बीच आज मंगलवार को आम आदमी पार्टी की ओर से साल 2023 के आखिर में होने वाले मप्र विधानसभा चुनावों को लेकर फूंका गया। इस दौरान भोपाल आए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साफ कर दिया हैं की वह राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश तीनों ही जगहों पर चुनाव लड़ेंगे और ज्यादा से ज्यादा उम्मीदवारों को खड़ा करेंगे।

भोपाल आए अरविंद केजरीवाल मंगलवार को भाजपा और कांग्रेस दोनों पर हमलावर बने रहे। उन्होंने दोनों पार्टियों पर सरकार में आने के बाद राज्यों को लूटने का आरोप लगाया। राजधानी भोपाल में उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी यानि 230 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

यहां उन्होंने दावा करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश के लोगों के लिए अब आम आदमी पार्टी विकल्प बनेगी। इस अवसर पर केजरीवाल ने लोगों से कहा कि मध्यप्रदेश में आम आदमी पार्टी की ही सरकार बनेगी, लेकिन आपको मेहनत करनी होगी। घर-घर जाकर लोगों को बताना होगा। भाजपा-कांग्रेस वालों के पास पैसा है, बाहुबल है। जबकि हमारे साथ ऊपर वाला है।

यहां केजरीवाल की ओर से कहा गया कि भाजपा कांग्रेस को सभी ने बहुत मौका दिया। अब सिर्फ एक मौका आम आदमी पार्टी को देकर देख लो। दिल्ली के लोगों ने मुझे एक मौका दिया था। अन्ना आंदोलन हुआ था। रामलीला मैदान पर आंदोलन हुआ था। लोगों ने देखा कि यह ईमानदार है। लोग कहते हैं केजरीवाल जिद्दी बहुत है।

दिल्ली के लोगों ने एक मौका दिया था। 50 दिन की सरकार थी। दिल्ली के लोगों को इतना प्यार हो गया कि मुझे 68 सीटें दे दी। बीजेपी को 3 सीटें दीं। फिर बहुत अच्छा काम किया। 70 में से 62 सीटें दे दी। पंजाब में भी लोगों ने हमें बहुत प्यार दिया। यहीं केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में बिजली मुफ्त कर दी। पंजाब में भी हमने बिजली मुफ्त कर दी। अब मध्यप्रदेश में एक मौका देकर देखो आपकी बिजली भी मुफ्त कर देंगे।

https://twitter.com/SatyendarJain?ref_src=twsrc%5Etfw

इस अवसर पर केजरीवाल ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी जी आम आदमी पार्टी से डरते हैं। ये कहते हैं कि भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने के लिए केजरीवाल जिद्दी है। जिस दिन प्रधानमंत्री ने मनीष सिसोदिया को जेल भेजा, मुझे लगा देश का प्रधानमंत्री पढ़ा-लिखा होना चाहिए। अगर देश के प्रधानमंत्री पढ़े-लिखे होते तो उन्हें शिक्षा का महत्व पता होता। अरविंद केजरीवाल का यहां ये कहना था कि मध्यप्रदेश के लोगों को अब विकल्प मिल गया है। आम आदमी पार्टी की एंट्री मध्यप्रदेश में हो चुकी है। इसका ट्रेलर सिंगरोली में देखने को मिल गया। वहीं अब आने वाले विधानसभा चुनाव में पूरी फिल्म दिखाई जाएगी।

यहां केजरीवाल ने कहा कि मध्य प्रदेश के लोगों एक मौका दो, हम मध्य प्रदेश में फ्री बिजली देंगे। पंजाब में मान साहब शानदार काम कर रहे हैं। अमीर हो या गरीब हो सबका इलाज दिल्ली में मुफ्त में होता है। मध्य प्रदेश के लोगों को भी मुफ्त इलाज देंगे। हमारी नीयत साफ है मुझे नौकरी देनी आती है। एक मौका तो देकर देखो। हमारे दो शानदार मंत्री सत्येंद्र और मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया गया। केजरीवाल के ऊपर कीचड फेंका जा रहा है। पहले इस देश में धर्म, जाति और गाली—गलौज की राजनीति होती थी, हम काम की राजनीति करते हैं।

यहां उन्होंने दिल्ली में स्कूलों के बारे में कहा कि इनमें क्रांति आ रही है। सभी का इलाज मुफ्त हो गया है। गली गली में मोहल्ला क्लिनिक खोल दिए हैं। गरीब से लेकर अमीर तक को मुफ्त इलाज मिल रहा है। भगवान न करें दिल्ली में कोई बीमार हो जाए, तो चिंता करने की जरूरत नहीं है। आम आदमी पार्टी की सरकार है। पांच साल में 500 मोहल्ला क्लिनिक खोल दिए। दिल्ली में मुझे इतने मोहल्ला क्लिनिक खोलने में 5 साल लग गए। भगवंत मान ने एक साल में इतने मोहल्ला क्लिनिक खोल दिए। मध्यप्रदेश वालों हमें एक मौका देकर देख लो।

वहीं केजरीवाल से पहले पंजाब के सीएम भगवंत मान ने भाजपा की सरकारों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने केंद्र सरकार पर कहा कि इन्होंने 900 करोड़ रुपए हमारे रोककर रखे हैं। यह दे नहीं रहे हैं। यह लोग हमें काम नहीं करने दे रहे हैं। इनकी सरकार हम दो हमारे दो पर चल रही है। भगवंत मान ने कहा कि हम दो और हमारे दो (अडाणी और अंबानी)। मान ने नोटबंदी से हुई परेशानी का जिक्र करते हुए कहा कि आम आदमी लाइन में लगा रहा डेढ़ सौ लोग लाइनों में खड़े-खड़े मर गए। वहीं भगवंत मान ने कहा कि चुनाव आने वाले हैं कुछ लोग आपके पास आएंगे कि पैसा ले लो। नोट ले लो। वोट हमको ही देना। तो मैं कहता हूं कि उन्हें मना मत करना। कोई नोट देने आए तो जेब में रख लेना। आती हुई लक्ष्मी को मना नहीं करते। फिर इन्हें जवाब देना। भगवंत मान ने कहा कि इस बार झाड़ू उठाओ और मध्यप्रदेश की सफाई कर दो।

https://youtu.be/EgasngQfyV4
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो