एमपी में कल से शुरू होगा "किल कोरोना अभियान"

अभियान' के शुभारंभ अवसर पर इनोग्रेशन ऑफ सार्थक लाइट एप्प और 'आडियो विजुअल' की लॉचिंग और 'द स्ट्रेटजी डाक्यूमेंट कोविड-19 रिस्पांस टू रिकवरी सस्टनेबल साल्यूशन' बुकलेट का लोकार्पण भी किया जायेगा।

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना को मात देने के लिए बुधवार एक जुलाई से 'किल कोरोना राज्य स्तरीय अभियान' शुरू हो रहा है। राज्य सरकार ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस अभियान का शुभारंभ करेंगे। इस अवसर पर गृह, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा भी मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम का आयोजन अपेक्स बैंक के समन्वय भवन में सुबह 11 बजे होगा।

 मुख्यमंत्री चौहान द्वारा 'किल कोरोना अभियान' के शुभारंभ अवसर पर इनोग्रेशन ऑफ सार्थक लाइट एप्प और 'आडियो विजुअल' की लॉचिंग और 'द स्ट्रेटजी डाक्यूमेंट कोविड-19 रिस्पांस टू रिकवरी सस्टनेबल साल्यूशन' बुकलेट का लोकार्पण भी किया जायेगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री चौहान कोरोना के प्रति जागरूकता लाने वाले आईईसी वाहनों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना भी करेंगे।


15 दिन में 3 लाख तक टेस्ट किए जाएंगे
अभियान के दौरान 15 दिन में लगभग 2.5 से 3 लाख टेस्ट किए जाएंगे। प्रतिदिन लगभग 15 से 20 हजार सैंपल लिए जाएंगे। अभी प्रति दस लाख टेस्टिंग पर लगभग 4 हजार है, जो बढ़कर लगभग दोगुनी हो जाएगी। सागर जिले की समीक्षा में मेडिकल कॉलेज में लापरवाही पाए जाने पर मुख्यमंत्री ने चिकित्सक के विरूद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

दीपेश अवस्थी Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned