अगर आप किन्नरों से ये चीज़ मांगने में हो जाते हैं का़मयाब तो बदल जाएगी आपकी क़िस्मत

अगर आप किन्नरों से ये चीज़ मांगने में हो जाते हैं का़मयाब तो बदल जाएगी आपकी क़िस्मत

By: Faiz

Published: 07 Jun 2018, 03:32 PM IST

भोपालः दुनिया में कई लोंगो का सपना होता है कि, उनके पास अपार संपत्ति हो, जो उनके हर ऐशों आराम को पूरा करें। कई लोग ये सोटते हैं कि उनके पास इतने पैसे हों कि, वो अपनी हर ज़रूरत को कैश कर सकें। लेकिन दुनिया में इन चीजों को पूरा करने वाले चंद ही लोग हैं, बाकि सब अपने सपनो से आस ही रखते हैं। वहीं दूसरी तरफ जब धन की कमी होती है तो उलटा परेशानियों का सामना करना पड़ता है। प्राचीन काल से धन का महत्व काफी अधिक बताया गया है। धन संबंधी सुविधाओं को प्राप्त करने के लिए व्यक्ति को कड़ी मेहनत करना पड़ती है साथ ही धन की देवी महालक्ष्मी की कृपा की भी आवश्यकता होती है। अगर आप चाहते हैं कि आपके साथ ऐसा न हो तो आप इन बातों का जरूर ध्यान रखें। इससे आपका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहेगा।

लक्ष्मी पूजा में उपयोग किया गया चावल
शास्‍त्रों के अनुसार पैसों से संबंधित समस्‍या में मां लक्ष्‍मी की पूजा करनी भी आवश्‍यक होती है। माना गया है कि चावल शुक्र ग्रह से संबंधित अनाज है यही कारण है कि किसी भी पूजा-पाठ के दौरान देवी-देवताओं को तिलक करने के बाद चावल भी चढ़ाए जाते हैं। लक्ष्मी पूजा के दौरान चढ़ाए गए चावल बहुत ही विशेष होते हैं। मां लक्ष्मी को चढाए गए चावलों के 21 दाने एक कागज की पुड़िया बनाकर अपने पर्स में रख लें। इससे आपको शुक्र ग्रह तथा माता लक्ष्मी से संबंधित सकारात्‍मक फल प्राप्त होंगे।

गुरु की तस्वीर
अपने किसी गुरु को मानने वाले लोग पर्स में अपने गुरु की फोटो रख सकते हैं। गुरु की तस्वीर पर्स में होने से आपको धन से संबंधित परेशानियां नहीं होंगी। माना जाता है कि गुरु की तस्वीर पर्स में होने से आप खराब समय में भी राहत और आध्यात्मिक शांति महसूस करेंगे। गुरु की तस्वीर पर्स में होने से आपको धन से संबंधित परेशानियां नहीं होंगी।

पर्स और चाबी को टेबल पर न रखें
अपने पर्स और चाबी को कभी भी टेबल पर नहीं रखना चाहिए कहा जाता है कि ऐसा करने से घर में पैसों की तंगी हो जाती है इसलिए इसे किसी सुरक्षित स्थान पर रखें। ये सुरक्षा की दृष्टि से तो सही होता ही है तथा शास्‍त्रों के अनुसार भी सही रहता है।

पीपल का पत्ता
माना जाता है कि पीपल के पत्‍ते में भगवान विष्णु का वास होता है इसलिए एक पीपल के पत्ते को गंगाजल से धोकर पवित्र कर लें। अब इस पर केसर से श्री लिखें और इसे अपने पर्स चुपचाप ऐसी जगह रखें जहां किसी की भी नजर न पड़ें । नियमित अंतराल पर यह पत्ता बदलते रहें।

किन्‍नर का दिया हुआ सिक्‍का
कहा जाता है कि किन्नर को किया गया दान अक्षय पुण्य प्रदान करता है और इतना ही नहीं इनकी दुआएं व्यक्ति को किसी भी तरह की विपत्ति से बचा लेती है। इसीलिए माना गया है कि अगर आपको पैसे से संबंधित परेशानी है तो आप किसी भी किन्नर से एक रुपए का सिक्का वापस ले लें। यदि किन्नर अपनी खुशी से आपको सिक्का दे देगा तो आप उसे एक हरे कपड़े में लपेट कर अपने पर्स या फिर तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से आपकी समस्‍या दूर हो जाती है।

 

 

 

 

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned