scriptपहली किश्त में 50 हजार और अब 2 लाख तक कर्ज माफ करेगी सरकार : कमलनाथ | kisan karz mafi : CM kamal nath latest news on by election | Patrika News

पहली किश्त में 50 हजार और अब 2 लाख तक कर्ज माफ करेगी सरकार : कमलनाथ

locationभोपालPublished: Oct 13, 2019 08:23:23 am

Submitted by:

Arun Tiwari

– जनता को सरकार पर पूरा भरोसा
 

मुख्यमंत्री कमलनाथ से बोले एक नेता - कांग्रेस को 15 साल सड़क पर जिंदा रखा, उनका तो रखा जाए मान सम्मान

मुख्यमंत्री कमलनाथ से बोले एक नेता – कांग्रेस को 15 साल सड़क पर जिंदा रखा, उनका तो रखा जाए मान सम्मान

भोपाल : मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के कर्ज माफी वाले बयान का जवाब दिया है। कमलनाथ ने मीडिया से कहा कि सिंधिया ने ठीक ही कहा है। अभी तक कर्ज माफी के पहले दौर में सरकार ने ५० हजार तक के ही कर्ज माफ किए हैं। उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं कि हमने दो लाख रुपयों तक के कृषि ऋण माफ करने का वचन दिया है।

जल्द ही सरकार किसानों के दो लाख रुपए तक के कर्ज को माफ करेगी। उन्होंने कहा कि मैं जानता हंू जनता को सरकार पर पूरा भरोसा है। सिंधिया ने शुक्रवार को भिंड में कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा था कि किसानों के केवल 50 हजार रूपए ही माफ किए गए हैं, जबकि सरकार ने दो लाख तक की बात कही थी। सरकार को किसानों का पूरा कर्ज माफ करना चाहिए।

भाजपा ने साधा निशाना :

केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री थावरचंद गेहलोत ने भी कमलनाथ सरकार पर निशाना साधा। गेहलोत ने मीडिया से कहा कि सरकार ने किसानों की कर्ज माफी के वादे को पूरा नहीं किया है। गेहलोत ने कहा कि सिंधिया सच कह रहे हैँ कि सरकार ने दो लाख तक कर्ज माफी का वादा किया था लेकिन ५० हजार तक ही कर्ज माफ नहीं किया। गेहलोत ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने चुनाव के वक्त बेरोजगारों को चार हजार रुपए देने का वचन दिया था लेकिन सरकार बनने के बाद कांग्रेस अपना वादा भूल गई और बेरोजगारों को ४ हजार रुपए का भत्ता भी नहीं दिया जा रहा।

सज्जन सिंह ने भी किया था पलटवार :

लोक निर्माण मंत्री मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने सिंधिया के बयान पर पलटवार करते हुए कहा था कि सिंधिया को अपने क्षेत्र के किसानों की ज्यादा चिंता है, तभी वो इस तरह की बात कर रहे हैं। सज्जन ने मीडिया से कहा था कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है तो सिंधिया उन्हें मुद्दा दे रहे हैं। सज्जन ने कहा कि कमलनाथ आधुनिक युग के अभिमन्यु हैं, उन्हें हर चक्रव्यूह से निकलना आता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो