scriptपार्किंग कर्मचारियों की गुंडागर्दी, किसान पर चाकू से किया हमला | Knife attack on farmer karond mandi bhopal latest news in hindi | Patrika News

पार्किंग कर्मचारियों की गुंडागर्दी, किसान पर चाकू से किया हमला

locationभोपालPublished: May 04, 2018 04:13:51 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

सड़कों पर टमाटर फेंक कर व्यापारियों ने किया विरोध

farmer

भोपाल. निशातपुरा थाना क्षेत्र के करोंद मंडी स्थित पार्किंग के ठेकेदार ने शुक्रवार को एक किसान पर चाकू मार कर हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि किसान टमाटर बेचने के लिए करोंद मंडी आया था, जहां उसका टमाटर नहीं बिका तो वह वापस घर जाने लगा। पार्किंग से गाड़ी निकलते समय अवैध वसूली को लेकर किसान और पार्किंग कर्मचारियों में विवाद हुआ, जिससे पार्किंग कर्मचारियों ने किसान के सर पर चाकू से वार कर दिया, घायल किसान के सर में चोट आयी।

किसान पर हमला
पुलिस ने बताया कि करोद मंडी मे किसान पर चाकू से पर्किंग कर्मचारी ने हमला किया था, जिसके बाद आस-पास के किसानों और व्यापारियों ने एकजुट हो कर हंगामा शुरू किया। विवाद बढ़ने के बाद निशातपुरा थाने में किसान-व्यापारी पहुंचकर पार्किंग कर्मचारी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाया है।

10 की जगह 50 रुपए मांग रहे थे..
किसान ने बताया कि पार्किंग शुल्क 10 रुपए है, लेकिन पार्किंग कर्मचारी 50 रुपए मनमानी तरीके वसूल रहा था। जिससे पार्किंग ठेकेदार के कर्मचारियों ने किसान से माटरपीट करते हुए, चाकू से हमला कर दिया। गुस्साएं व्यापारियों ने पार्किंग कर्मचारी को लेकर कार्रवाई ने होने पर सड़कों पर टमाटर फेंक दिया और प्रदर्शन करने लगे।

मंडी में नहीं बिका टमाटर
व्यापारियों के कहना है कि हर बार की तरह इस बार भी किसान टमाटर बेचने के लिए मंडी आया था, लेकिन मंडी में किसान को टमाटर के उचित दाम नहीं मिला। किसान के सब्जियों का उचित दाम न मिलने हर दिन किसान को घर निराश ही जाना पड़ता है। उपर से पार्किंग शूल्क भी मनमनी और गुंडागर्दी के बल पर वसूल किए जाते है। ऐसे में किसान की हालत खराब होती जा रही है।

commety

सड़कों पर फेंका टमाटर
विवाद के बाद किसान ने मंडी की सड़कों पर टमाटर फेंककर विरोध दर्ज किया है। वहीं व्यापारियों ने इस मामले को लेकर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाया है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही इस मामले में दोष पर कार्रवाई की जाएगी।

सचिव के साथ हुई किसानों की बैठक

पार्किंग विवाद को लेकर किसानों थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाया वहीं व्यापारियों ने मनमानी पार्किंग वसूली को लेकर मंडी सचिव के साथ बैठक की है। मंडी सचिव ने जल्द ही पार्किंग व्यवस्था में सुधार लाने और आरोपी पर कार्रवाई करने का आश्वसन दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो