7 बेटियों को गोद ले चुके हैं शिवराज, खुद करते हैं कन्यादान; पत्नी साधना सिंह देती हैं इन बेसहारों को मां का प्यार

7 बेटियों को गोद ले चुके हैं शिवराज, खुद करते हैं कन्यादान; पत्नी साधना सिंह देती हैं इन बेसहारों को मां का प्यार

Pawan Tiwari | Updated: 20 Jul 2019, 11:22:48 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

  • शिवराज सिंह चौहान की एक बेटी का निधन हो गया है।
  • शिवराज सिंह अनाथ बेटियों को गोद लेकर उनकी परवरिश करते हैं।

भोपाल. रिश्ते निभाना कोई मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ( Shivraj Singh Chouhan ) से सीखें। ये हम नहीं कह रहे हैं बल्कि शिवराज सिंह की इन तस्वीरों और कहानियों को सुनकर आप खुद कहने लगेंगे की ऐसे ही मध्यप्रदेश के बेटे और बेटियां शिवराज सिंह चौहान को 'मामा' नहीं कहते हैं। शिवराज सिंह चौहान जिससे रिश्ता जोड़ते हैं उस रिश्ते को पूरी तरह से निभाते हैं और उनकी पत्नी साधना सिंह भी रिश्ते निभाने में कभी पीछे नहीं रहती हैं। गुरुवार को शिवराज सिंह चौहान की गोद ली हुई बेटी की मौत हो गई जिसके बाद शिवराज सिंह चौहान बेटी के ससुराल पहुंचे और फूटफूट कर रोने लगे।


रोते हुए पूछा क्या हुआ था भारती को
शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को बेटी के घर पहुंचे। यहां शिवराज सिंह चौहान फूटफूट कर रोने लगे और बार-बार एक ही बात पूछते रहे की उनकी बेटी भारती को क्या हुआ था। बता दें कि शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह ने भारती का कन्यादान किया था।

 

 

Shivraj singh

1 मई 2018 को हुई थी शादी
भारती की शादी एक मई 2018 को विदिशा के किसान परिवार के युवक रवींद्र मालवीय के साथ हुई थी। शिवराज और साधना सिंह ने शादी की पूरी रस्में निभाते हुए भारती का कन्यादान किया था। यह शादी विदिशा के स्थानीय गणेश मंदिर में की गई थी।

 

 

 

विदिशा में है सेवाआश्रम
बता दें कि मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान का विदिशा जिले में एक सेवाश्रम है जहां वह बेसहारा बेटों और बेटियों के रहने का प्रबंध करते हैं। शिवराज सिंह चौहान इन बेटे-बेटियों के रहने खाने और उनकी शिक्षा के साथ-साथ परवरिश का पूरा प्रबंध भी करते हैं। भारती भी उन्हीं में से एक थी। मुख्यमंत्री शिवराज ने मुखर्जीनगर स्थित सुंदरदेवी सेवा आश्रम के सात बेटियों और दो बेटों को गोद लिया है। जिनमें सबसे बड़ी बेटी सोना और दूसरी बेटी रिंकी का विवाह करवा चुके हैं। भारती को अपनी तीसरी बेटी मानते थे।

Shivraj singh

साधना सिंह ने लगाई मेहंदी
शिवराज सिंह चौहान जहां अपनी गोद ली हुई बेटियों का कन्यादान करते हैं तो शादी में होने वाले हर तरह के खर्च का प्रबंध भी करते हैं। शिवराज सिंह चौहान की पत्न साधना सिंह भी बेटियों की शादी में पूरी रस्म अदा करती हैं। साधना सिंह ने रिंकी की शादी में बेटी को हाथों पर मेंहदी रचाई थी और महिला संगीत का भी आयोजन किया गया।

 

Shivraj singh


सिपाही के बेटी की शादी में हुए थे शामिल
शिवराज सिंह चौहान रमा शंकर यादव की बेटी सोनिया की शादी समारोह में शिरकत करते पहुंचे थे और बारातियों का गेट पर खड़े होकर स्वागत भी किया था रमा शंकर वही पुलिसकर्मी थे जिनकी हत्‍या भोपाल जेल ब्रेक के दौरान आतंकवादियों ने कर दी थी। शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि बेटी की शादी में उसे उसके पिता की कमी नहीं खलनी चाहिए इसलिए मैं इस शादी समारोह में शामिल हुआ हूं। शिवराज सिंह चौहान ने शादी में गिफ्ट के तौर पर सोनिया को ग्रुप तीन की नौकरी का अपॉइंटमेंट लेटर सौंपा था।

 

Shivraj singh

बेटियों की शादी में बारात का स्वागत करते हैं शिवराज सिंह
शिवराज सिंह चौहान बेटियों की शादी में बारातियों का स्वागत करने के लिए गेट पर खड़े रहते हैं तो खुशी के मौके पर डांस भी करते हैं। वहीं, बच्चों से उनका प्रेम छुपा नहीं है। जब भी उन्हें मौका मिलता है वो बच्चों के साथ अपना वक्त बिताने के लिए पहुंच जाते हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned