scriptknow the government jobs indications in palmistry | हथेली की ये रेखाएं बताती हैं सरकारी नौकरी के योग, हाथ में ऐसे करें पहचान | Patrika News

हथेली की ये रेखाएं बताती हैं सरकारी नौकरी के योग, हाथ में ऐसे करें पहचान


देखिए, कौन सी रेखा से बनता है सरकारी नौकरी या प्रशासनिक पद का योग

भोपाल

Published: May 02, 2022 02:44:02 pm

भोपाल। आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में हर कोई सरकारी नौकरी की चाह रखता है। सबकी यही ख्‍वाहिश होती है कि उसे अच्‍छे से अच्‍छा पद प्राप्‍त हो, इसके लिए तमाम प्रयास भी किए जाते हैं। कई बार लोग विशेषज्ञों से भी इस बारे में पूछते हैं, विचार भी करवाते हैं।

hand.jpg
government jobs

लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि आपको सरकारी नौकरी मिलेगी या उसमें किसी उच्‍च प्रशासनिक पद पर आपकी नियुक्ति होगी, इसका राज तो आपकी हथेलियों में ही छिपा हुआ होता है। इन रेखाओं को देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि करियर कैसा रहेगा। या किसी क्षेत्र में सफलता मिलेगी। आइए जानते हैं कि हथेली की कौन-सी रेखाएं सरकारी नौकरी के बारे में बताती हैं।

हाथ में है ये रेखा तो लग सकता है सरकारी जॉब

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार यदि आपकी भाग्य रेखा सीधी और स्पष्ट है तो आप अपने जीवन में बहुत ऊंचाईयों पर जाते हैं। समाज में इन लोगों का कॉफी वर्चस्व रहता है। हस्त रेखा शास्त्र के अनुसार यदि जिनके हथेली पर सूर्य पर्वत स्पष्ट है तो ऐसे व्यक्ति का समाज में जीवन भर मान-सम्मान बढ़ता रहता है। जिस व्यक्ति का सूर्य पर्वत उभरा होता है और सूर्य पर्वत से सीधी रेखा निकलती है। ऐसे लोग को सरकारी नौकरी में ऊंचे पद मिलने की ज्यादा उम्मीद होती है. हथेली में अगर गुरु पर्वत उभरा हुआ होता है और भाग्यरेखा से निकली हुई कोई लकीर इसकी तरफ जाती है तो ऐसे लोग बहुत भाग्यशाली होते हैं. इन लोगों को सिविल सर्विस जैसी नौकरी आसानी से मिल जाती है.

इस तरह जानें

- ज्योतिषों में हथेली पर प्रमुख रूप से तीन रेखाएं बताई गई है। पहला भाग्य रेखा, दूसरा जीवन रेखा और तीसरा मस्तिष्क रेखा होती है।
- जिस व्यक्ति के हाथ में भाग्य रेखा से निकलती हुई कोई रेखा शनि और गुरु पर्वत जाकर मिलती हो उस व्यक्ति के जीवन में सरकारी नौकरी के योग होते है। लेकिन ये रेखा टूटी या तिरछी नहीं होनी चाहिए।
- अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर सूर्य और शनि पर्वत उभरा हुआ हो या फिर गुरु पर्वत पर कोई वृत, त्रिभुज, वर्ग या कोई छोटी रेखा भाग्य रेखा से आकर मिलती हो तो उस व्यक्ति के भाग्य में सरकारी नौकरी के योग बनते है। वह व्यक्ति उच्च पद प्राप्त करता है।
- जिस किसी व्यक्ति की हथेली पर गुरु और सूर्य पर्वत उभरा हुआ होता है उस व्यक्ति में कौशल और निपुणता भरी रहती है।
- उसे जीवनकाल के 30 वर्षों के अंदर ही कोई बढिय़ा सरकारी नौकरी मिलती है।
- अगर भाग्य रेखा आपकी हथेली की कलाई से शुरू होकर सीधे सूर्य पर्वत पर साफ-सुथरी दशा में मिलती हो तो वह व्यक्ति बहुत यश प्राप्त करता है।
- इसके जीवन में माता लक्ष्मी का आशीर्वाद हमेशा रहता है। ऐसा व्यक्ति सरकारी क्षेत्र में उच्च अधिकारी बनता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.