scriptजानिए किस सीएम ने पीएम मोदी को कहा मैन ऑफ आइडियाज | Know which CM said man of ideas to PM Modi | Patrika News

जानिए किस सीएम ने पीएम मोदी को कहा मैन ऑफ आइडियाज

locationभोपालPublished: May 31, 2020 11:31:42 pm

मुख्यमंत्री ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी मैन ऑफ आइडियाज है। अद्भुत नेता है। उनकी प्रेरणा हमें काम करने के लिए नया उत्साह देती है।

शिवराज का रिकार्ड, 28 दिन तक अकेले चलाई सरकार, 29 वे दिन गठित की कैबिनेट

शिवराज का रिकार्ड, 28 दिन तक अकेले चलाई सरकार, 29 वे दिन गठित की कैबिनेट

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी मैन ऑफ आइडियाज है। अद्भुत नेता है। उनकी प्रेरणा हमें काम करने के लिए नया उत्साह देती है। लोक कल्याण की भावना उनकी वाणी से प्रकट होती है। उन्होंने देश में कोरोना संकट की गंभीरता को समय रहते पहचाना, हमें उससे परिचित कराया तथा आगाह किया। उनके कुशल नेतृत्व में हमने कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण पाया है।
मुख्यमंत्री चौहान रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम सुनने के बाद उस पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे। इस अवसर पर खजुराहो सांसद वी.डी. शर्मा भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कोरोना की चुनौती को अवसर बनाया है। आत्मनिर्भर भारत बनाने की दिशा में सराहनीय कार्य हो रहे हैं। देश के साथ ही राज्य, कस्बे, गांव आत्मनिर्भर बनेंगे। लोकल वोकल बनेगा।
 प्रधानमंत्री मोदी ने प्राकृतिक संकट साइक्लोन, टिड्डी हमले आदि को भी समय से भापा और उससे निबटने के लिए सार्थक प्रयास किए। आयुष्मान भारत के अंतर्गत एक करोड़ से अधिक गरीब लाभान्वित हुए हैं।
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ऐसे नेता हैं, जिन्हें न केवल मनुष्यों की अपितु पूरी प्रकृति की चिंता रहती है। पर्यावरण को स्वच्छ बनाएं, नदियां, पहाड़ों की चिंता करें, बारिश का पानी जमीन में पहुंचाएं भूजल स्तर बढ़ाएं आदि सभी के लिए वे हमें प्रेरित करते हैं। एक और जहां उन्होंने पेड़ लगाने को कहा है वहीं दूसरी ओर यह भी कहा है कि गर्मी में पक्षियों की चिंता करें, उनके पीने के लिए पानी रखें।
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने प्रवासी मजदूरों की चिंता की तथा कोरोना वारियर्स का अभिनंदन किया। प्रधानमंत्री ने योग को दुनिया में प्रतिस्थापित किया है। उन्होंने जो ‘योग से निरोग’ का नारा दिया है वह सारी दुनिया को स्वस्थ करेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो