scriptजानिए दलाली पर क्यों आमने-सामने आए नेता | Know why the face-to-face leaders on the brokerage | Patrika News

जानिए दलाली पर क्यों आमने-सामने आए नेता

locationभोपालPublished: Feb 13, 2019 08:14:36 am

जानिए किसने क्या कहा –

kota news

Voluntary retirement for Kota thermal engineer to contest elections

भोपाल। मध्यप्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद कांग्रेस और भाजपा में आरोप-प्रत्यारोप का दौर नहीं थम रहा है। मुख्य विपक्षी दल भाजपा आरोप लगा रही है कि कांग्रेस सरकार में दलालों का बोलबाला है। इसका जबाव राज्य सरकार के प्रवक्ता एवं गृहमंत्री बाला बच्चन ने दिया। जानिए किसने क्या कहा –

 

नई सरकार में दलाल तंत्र सक्रिय है – गोपाल भार्गव

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने आरोप लगाया है कि नई सरकार में दलाल तंत्र सक्रिय हो गया है। भार्गव ने अपने निवास पर मीडिया से चर्चा में कहा कि हमने मंत्रालय का विस्तार काम काज की सुविधा के लिए किया था लेकिन इसका उपयोग दलाल कर रहे हैं। रोजाना पांच से सात हजार लोग मंत्रालय पहुंच रहे हैं। भूतल से पांचवें माले तक दलालों का कब्जा है जो ट्रांसफर-पोस्टिंग करा रहे हैं।

भार्गव ने यह आरोप भी लगाया कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति चरमरा गई है, जिससे लूट हत्या, डकैती की वारदातें खुले आम हो रही है, यह चिंता का विषय है। भार्गव ने चेतावनी दी कि सरकार के सभी गैरसंवैधानिक कामकाज को वे विधानसभा में उठाएंगे और सड़क पर भी विरोध करेंगे। 17 फरवरी को प्रदेश मुख्यालय में भाजपा विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। भार्गव ने कहा कि सत्र के पहले सरकार को घेरने की रणनीति तय की जाएगी साथ ही नए विधायकों को प्रबोधन भी दिया जाएगा।

 

भाजपा के नेता अपनी सोच और कार्यप्रणाली के हिसाब से दे रहे बयान

राज्य सरकार के प्रवक्ता एवं गृह मंत्री बाला बच्चन ने पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा की जैसी सोच और कार्यप्रणाली है, वैसे ही उनके नेता बयान दे रहे हैं। यदि भार्गव अपने बयान पर कायम हैं तो वे उन दलालों के नाम बता दें जो मंत्रालय में और मंत्रियों के आसपास सक्रिय हैं। विभागों के नाम भी बता सकते थे, लेकिन उनके पास एेसा कोई प्रमाण नहीं है।

 

उन्होंने नेता प्रतिपक्ष के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि भाजपा ने पहले प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए थे। उस पर उनको मुंह की खाना पड़ी। इसमें रतालम, मंदसौर, इंदौर इत्यादि के मामले ताजा उदाहरण हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो