scriptमहज चार महीने में बन जाएगा 13 मीटर चौड़ा ब्रिज | Kolar Sarvadharma Bridge will be ready in four months | Patrika News

महज चार महीने में बन जाएगा 13 मीटर चौड़ा ब्रिज

locationभोपालPublished: Nov 28, 2022 10:08:54 am

Submitted by:

deepak deewan

सर्वधर्म ब्रिज के नए भाग की चौड़ाई 13 मीटर और लंबाई 60 मीटर रहेगीचार महीने में तैयार होगा, पांच लाख लोगों को मिलेगी राहत

bridge_kolar.png

सर्वधर्म ब्रिज के नए भाग की चौड़ाई 13 मीटर

भोपाल. कोलार रोड कलियासोत के सर्वधर्म ब्रिज का नया भाग चार माह में पूरा हो जाएगा। मौजूदा पुल के पास दूसरा भाग तैयार किया जा रहा है। इससे पांच लाख की आबादी को सीधा लाभ होगा। यहां स्टील बांधने का काम शुरू हो गया है। क्षेत्रीय विधायक रामेश्वर शर्मा ने निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। इस मौके पर कार्यपालन यंत्री जावेद शकील से भी मिले और शर्मा ने उन्हें गुणवत्ता के साथ काम पूरा कराने के निर्देश दिए।

नए भाग की चौड़ाई 13 मीटर, 60 मीटर लंबा रहेगा पुल— बताया जा रहा है कि इस पुल का निर्माण कार्य मार्च 2023 तक पूर्ण कर लिया जाएगा। इस ब्रिज का निर्माण पांच करोड़ रुपए की लागत से किया जा रहा है। मौजूदा पुल के पास इसका दूसरा भाग तैयार किया जा रहा है। नए भाग की चौड़ाई 13 मीटर है, जबकि ये 60 मीटर लंबा रहेगा।

कोलार रोड पर पीएचई कार्यालय के पास से नदी के अंदर जाने के लिए कच्चा रास्ता बनाया गया — इस ब्रिज का निर्माण बारिश के पहले ही शुरू कर दिया गया था, लेकिन लगातार बारिश और कलियासोत नदी के ओवरफ्लो होने से काम रूका रहा। यहां काम के लिए कोलार रोड पर पीएचई कार्यालय के पास से नदी के अंदर जाने के लिए कच्चा रास्ता बनाया गया है।

ब्रिज के दूसरे हिस्से का निर्माण करने कोलार की पुरानी पाइप लाइन को हटाया जाएगा— बारिश बंद होने के बाद यहां काम शुरू हुआ। चार नए पिलर बनाए जा रहे हैं। ब्रिज के दूसरे हिस्से का निर्माण करने कोलार की पुरानी पाइप लाइन को हटाया जाएगा। सर्वधर्म की ओर कुछ अन्य निर्माण भी हटेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो