script183 करोड़ में बनेगी सिक्सलेन रोड, बारिश के बाद चालू हो जाएगा काम | Kolar Sixlane Road to be built for 183 crores | Patrika News

183 करोड़ में बनेगी सिक्सलेन रोड, बारिश के बाद चालू हो जाएगा काम

locationभोपालPublished: Aug 15, 2022 05:55:07 pm

Submitted by:

deepak deewan

निर्माण कार्य के दौरान लोगों की सुविधा के लिए 8 मीटर चौड़ी सड़क बनाई जाएगी

kolar_sixlane_road.png

चौड़ी सड़क बनाई जाएगी

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में रहनेवालों के लिए एक बड़ी सुविधा मिलनेवाली है. राजधानी के कोलार इलाके को एक बहुत चौड़ी और सरपट सड़क की सौगात मिल रही है. इससे कोलारवासियों के साथ ही मुख्य शहर से यहां जानेवालों को खासी सुविधा होगी. अच्छी बात यह है कि इस चौड़ी और सरपट सड़क का निर्माण जल्द ही चालू होनेवाला है. लोक निर्माण विभाग यानि पीडब्लूडी के अधिकारियों की मानें तो बारिश के बाद यह रोड बनाना प्रारंभ कर दिया जाएगा.

अधिकारियों के अनुसार कोलार तिराहे से गोल जोड़ तक नई चौड़ी और सरपट सड़क बनाई जा रही है. यह नई सड़क सिक्सलेन होगी. इस सिक्सलेन सड़क की लंबाई 15.10 किमी तय की गई है. कोलार इलाके तक पहुंचने के लिए इस प्रमुख रोड को जल्द ही सिक्सलेन बनाने के लिए 183 करोड़ रूपए खर्च किए जाएंगे. भोपाल का एक निजी गु्रप सिक्सलेन रोड का निर्माण का यह काम करेगा. जानकारी के अनुसार पीडब्लूडी ने नगर निगम के चुनाव के पहले ही कोलार रोड को नए सिरे से बनाने का टेंडर जारी किया था. हालांकि अलग-अलग कारणों से टेंडर ओपन करने की तारीख आगे बढते गई.

पीडब्लूडी के अधिकारियों ने बताया कि करीब एक माह पहले टेक्निकल बिड खोली गई थी. टेक्निकल बिड की मंजूरी में ही करीब एक माह का समय लग गया. इसके बाद योजना की फायनेंशियल बिड खोली गई. सडक निर्माण का काम बारिश समाप्त हो जाने के बाद चालू होने की उम्मीद है. पीडब्लूडी अधिकारियों ने यह बिड शासन की मंजूरी के लिए भेजी है. इसके बाद रोड निर्माण प्रारंभ कर दिया जाएगा. निर्माण कार्य के दौरान इलाके में जाने में लोगों की सुविधा के लिए यहां 8 मीटर चौड़ी सड़क बनाई जाएगी. निर्माण कार्य के दौरान इस पर यातायात चलता रहेगा. कोलार इलाके को शहर से जोड़नेवाली इस सड़क का कोई अन्य बेहतर विकल्प नहीं होने से रोड बनाने का ये निर्णय लिया गया है.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो