scriptjanmashtami 2018 : यहां होती है सबसे बड़ी मटकी फोड़ प्रतियोगिता, लगती है लाखों की भीड़ | Krishna Janmashtami biggest matki fod in mp | Patrika News

janmashtami 2018 : यहां होती है सबसे बड़ी मटकी फोड़ प्रतियोगिता, लगती है लाखों की भीड़

locationभोपालPublished: Aug 31, 2018 01:59:44 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

happy janmashtami 2018 : सबसे बड़ी मटकी फोड़ प्रतियोगिता में गोपालाओं की हौसला अफजाई करेंगे मुख्यमंत्री, रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ फूटेगी प्रदेश की सबसे बड़ी मटकी: कई स्थानों से शामिल होंगी गोपालाओं की टोलियां

biggest matki fod

janmashtami 2018 : यहां होती है सबसे बड़ी मटकी फोड़ प्रतियोगिता, लगती है लाखों की भीड़

भोपाल. श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में चार सितंबर को कोलार स्थित बंजारी दशहरा मैदान में प्रदेश की सबसे बड़ी इनामी राशि वाली मटकी फोड़ प्रतियोगिता आयोजित होगी। पत्रिका और दिलीप बिल्डकॉन के सहयोग से कोलार हिन्दू उत्सव समिति की ओर से आयोजित इस प्रतियोगिता में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे।

समिति के सचिव रविन्द्र यति ने बताया कि इस प्रतियोगिता में प्रदेश के विभिन्न स्थानों से गोपालाओं की टीमें भाग लेंगी। इस मौके पर यहां रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी प्रस्तुतियां दी जाएंगी, जिसमें कई प्रसिद्ध कलाकार भाग लेंगे। आकर्षक लाइटिंग और डिजीटल साउंड भी खास आकर्षण होगा। इसी प्रकार प्रतियोगिता के साथ-साथ रंगारंग आतिशबाजी का नजारा भी यहां लोग देख सकेंगे। आयोजन स्थल पर महिलाओं, बुजुर्गों के बैठने के लिए खास व्यवस्था रहेगी।

biggest matki fod

ये होंगे शामिल
इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उपस्थित रहेंगे। इसी प्रकार किरार क्षत्रिय महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष साधना सिंह चौहान, प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष विजेश लूनावत, विधायक रामेश्वर शर्मा, सांसद आलोक संजर, पत्रिका के जोनल हेड गजराज भंडारी, महापौर आलोक शर्मा, विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक भाग लेंगे।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ फूटेगी मटकी

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर तीन सितंबर को नेहरू नगर चौराहे पर मटकी फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। युवा सहयोग मंच की ओर से आयोजित इस प्रतियोगिता में विजेता टीम को 51 हजार रुपए की राशि प्रदान की जाएगी। इस मौके पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम, भजनों का भी आयोजन होगा।

मंच के सचिव विश्वास खटिक ने बताया कि इस प्रतियोगिता में प्रदेश के विभिन्न स्थानों से गोपालाओं की टीमें भाग लेंगी। कार्यक्रम शाम 6 बजे से शुरू होगा। इस दौरान भजन संध्या होगी और दिल्ली और मुंबई के कलाकारों द्वारा नृत्य सहित सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी जाएंगी। इस मौके पर बच्चों के लिए फेंसी डे्रस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा, साथ ही मंच की ओर से वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान किया जाएगा। मध्यरात्रि में भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव होगा और बधाई गीत होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो