scriptइन गानों के बिना अधूरा है ‘कृष्ण जन्माष्टमी’ का सेलिब्रेशन, Download करें सॉन्ग | krishna janmashtami songs download | Patrika News

इन गानों के बिना अधूरा है ‘कृष्ण जन्माष्टमी’ का सेलिब्रेशन, Download करें सॉन्ग

locationभोपालPublished: Aug 16, 2022 02:09:05 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

कृष्ण कन्हैया के जन्मदिन को बॉलीवुड के इन गानों के साथ बनाएं खास….

photo1660637980.jpeg

krishna janmashtami 2022

भोपाल। हिन्दू मान्यताओं के अनुसार भगवान श्रीकृष्ण हम सभी के आराध्य देव हैं। इस बार अगस्त महीने में ही श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पड़ रही हैं। इस बार भी जन्माष्टमी दो दिन मनाई जाएगी। भगवान श्रीकृष्ण का जन्म भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि पर रोहिणी नक्षत्र में हुआ था। इस बार 18 और 19 अगस्त दो दिन जन्माष्टमी मनाई जाएगी। इस अवसर पर अक्सर श्रीकृष्ण के जीवन के नृत्य और नाटक का मंचन किया जाता है। वहीं इस दिन भगवान की भक्ति में गीत भी गुनगुनाया जाता है। बता दें कि इस दिन दुनिया भर में कृष्ण और राधा के प्रेम का जश्न मनाया जा जाता है और बॉलीवुड में भी राधा-कृष्ण के खूबसूरती गीतों की रचना की गई है। आइये ऐसे में आज हम उन चुनिंदा 5 गीतों की बात करते हैं, जिसने कभी सुर्खिया आजतक बटोरी है…

-मोहे पनघट पे – फिल्म (मुगल ए आजम)

यह गीत भगवान श्रीकृष्ण और राधा के प्रेम पर फिल्माया गया है। जो एक समय तक काफी फेमस रहा। नौशाद द्वारा रचित, यह गीत ‘मुगल-ए-आजम’ फिल्म का है। जिसमें राधा-कृष्ण के प्रेम को दिखाया गया है। इसमें मधुबाला हैं और गाने को लता मंगेशकर ने गाया है। ‘मोहे पनघाट पे’ के बोल शकील बदायुनी ने लिखे हैं और आज भी यह गीत जन्माष्टमी के उत्सव पर लोग गुनगुनाते हुए सुने जा सकते है।

-वो किसना है – फिल्म (किसना)

फिल्म किसना का गीत ‘वो किसना है’। बॉलीवुड का एक काफी चर्चित सांग है। जिसके माध्यम से भगवान कृष्ण और राधा के प्रेम को दर्शाने का काम किया गया। सुखविंदर सिंह द्वारा गाए इस गीत में विवेक ओबेरॉय और ईशा शरवानी हैं। इस्माइल दरबार द्वारा रचित, यह सुंदर गीत राधा-कृष्ण के बीच गहरे संबंध को दर्शाता है। गाने के बोल जावेद अख्तर ने लिखे हैं और आज भी इस गीत के चाहने वालों की कमी नही है।

-राधा कैसे ना जले (लगान)

आमिर खान की सुपरहिट फिल्म ‘लगान’ का गाना राधा कैसे ना जलें, श्रीकृष्ण और राधा जी के प्रेम को दर्शाने के लिए सबसे सटीक है। साल 2001 में रिलीज हुए इस गाने में आमिर खान और ग्रेसी सिंह हैं। लता मंगेशकर और उदित नारायण ने इस गाने को गाया है। जबकि ए.आर. रहमान इस खूबसूरत ट्रैक के संगीतकार हैं। गीत के बोल जावेद अख्तर ने लिखे हैं।

-राधा तेरी चुनरी (स्टूडेंट्स ऑफ़ द ईयर)

आलिया भट्ट, वरुण धवन और सिद्धार्थ की फिल्म स्टूडेंट्स ऑफ द ईयर में ये गाना दिखाया गया है. जोकि कृष्ण जन्माष्टमी के सेलिब्रेशन के लिए परफेक्ट है. ये गाना उदित नारायण और श्रेया घोषाल ने गाया है.

-गो-गो गोविंदा (ओह माई गॉड)

परेश रावल और अक्षय कुमार की फिल्म ओह माई गॉड में कृष्ण की लीला को बखूबी दिखाया गया है. साथ ही फिल्म में गाना गो गो गोविंदा भी दिखाया गया है. जो काफी ज्यादा फेमस हुआ था. फिल्म में अक्षय कुमार ने कृष्ण का किरदार निभाया है. गाने को श्रेया घोषाल और अमन त्रिखा ने गाया है.

– गोविंदा आला रे ( बल्फ मास्टर)

शम्मी कपूर की फिल्म बल्फ मास्टर के गाने गोविंदा आले के बिना ये सेलिब्रेशन बिल्कुल ही अधूरा है. इस फिल्म का ये गाना आज भी कृष्ण जन्माष्टी के हप फंक्शन में बजता हुआ सुनाई देता है. गाने को मो.रफी ने गाया है.

-राधे-राधे (ड्रीम गर्ल)

आयुष्मान खुराना की फिल्म ड्रीम गर्ल में भी कृष्ण को लेकर एक गाना बनाया गया है. गाने के बोल राधे राधे, तेरे बिना कृष्णा भी लगे आधे. इस सुपरहिट गाने को मीत ब्रदर्स ने गाया है.

– मोहे रंग दो लाल (बाजीराव मस्तानी)

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की फिल्म बाजीराव मस्तानी गाना है मोहे रंग दो लाल, नंद के लाल काफी ज्यादा फेमस हुआ है. इस गाने में दीपिका कृष्ण की पूजा करते हुई दिखाई देती है. बता दें कि गाने को अपनी आवाज श्रेया घोषाल और बिरजू महाराज ने दी है.

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8cupc0
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो