scriptक्रुतिकाबा ने स्वर्ण, दीप्ति ने रजत और जागृति ने जीता कांसा | Krutikaba gold, Deepti won silver and Jagruti won | Patrika News

क्रुतिकाबा ने स्वर्ण, दीप्ति ने रजत और जागृति ने जीता कांसा

locationभोपालPublished: Feb 12, 2019 08:29:27 am

Submitted by:

Mukesh Vishwakarma

40वीं जूनियर राष्ट्रीय तीरंदाजी प्रतियोगिता

news

tt nagar stedium archary championship

भोपाल. राजधानी के टीटी नगर स्टेडियम में ख्ेाली जा रही 40वीं जूनियर राष्ट्रीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में सोमवार को इंडियन राउंड इवेन्ट के मुकाबले खेले गए। इंडियन राउंड बालक वर्ग की व्यक्तिगत स्पर्धा में महाराष्ट्र के विकास मोरे ने स्वर्ण, दिल्ली के मोनू कुमार ने रजत और एसएसबी के विशाल कुमार ने कांस्य पदक अर्जित किया। जबकि बालिका वर्ग में गुजरात की क्रुतिकाबा झाला ने स्वर्ण, झारखंड की दीप्ति कुमारी ने रजत और महाराष्ट्र की जागृति कुण्डे ने कांस्य पदक अर्जित किया। प्रतियोगिता के तहत इंडियन राउंड वुमन टीम इवेन्ट में गुजरात पहले, झारखण्ड दूसरे और राजस्थान तीसरे स्थान पर रहा। जबकि बालक वर्ग टीम इवेंट में झारखण्ड ने पहला, आसाम दूसरा और उत्तर प्रदेश ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इंडियन राउंड के मिक्सड टीम इवेन्ट में महाराष्ट्र ने स्वर्ण, उत्तर प्रदेश ने रजत और झारखण्ड ने कांस्य पदक अर्जित किया।

भोपाल ने जीते दोनों वर्गों के खिताब
भोपाल. 64वी जूनियर राज्य स्तरीय बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिता में रविवार को भोपाल की दोनों वर्गों की टीमों ने खिताबी जीत दर्ज की है। सीहोर में खेली जा रही प्रतियोगिता में बालक वर्ग के संघर्षपूर्ण फाइनल में भोपाल ने उज्जैन को 35-29, 32-35 और 35-30 से हराया। वहीं बालिकाओं में भोपाल ने रायसेन को 35-27, 30-35 और 35-32 से पराजित कर खिताब पर अपना कब्जा जमाया। इससे पहले बालकों के सेमीफाइनल में भोपाल ने रायसेन को 35-12, 35-18 से हराया। जबकि उज्जैन ने इंदौर को 35-25, 35-29 अंकों से परास्त कर फाइनल में जगह बनाई। वहीं बालिकाओं के सेमीफाइनल में भोपाल ने इंदौर को 35-28, 35-32 शिकस्त दी। जबकि रायसेन ने खंडवा को 35-20, 35-31 पराजित कर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई थी।


इंडियन स्पोट्र्स क्लब और एसजे जीते
कर्मवीर सेना की ओर से बाबे अली क्रिकेट स्टेडियम में सोमवार से शुरू हुई 11वीं तनमन ट्रॉफी इंदिरा गोयल क्रिकेट टूर्नामेंट में इंडियन स्पोट्र्स और एसजे क्लब ने अपने-अपने मुकाबले जीत लिए हैं। पहले मैच में वंशकार क्लब ने 3 विकेट के नुकसान पर 191 बनाए। इसमें अभिषेक ने 68, जीतू ने 74 रनों की पारी खेली। जवाब में इंडियन स्पोट्र्स क्लब 4 विकेट से विजयी रहा। मैन ऑफ द मैच रवि ने 66 गेंद में 117 रन की शतकीय पारी खेली। दूसरे मैच में एसजे क्लब ने ठक्कर बाबा इलेवन को 87 रनों से पराजित कर दिया। मिथुन मैन ऑफ द मैच बने। इससे पहले प्रतियोगिता का उद्घाटन मप्र कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष गोविंद गोयल और एसपीजी के चेयरमैन अरुणेश्वर शरण सिंह देव ने किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो