scriptकुठियाला ने लिखा EOW डीजी को पत्र, खुद को बताया सीएस रैंक का अफसर | kuthiala contreversial letter to Eow DG | Patrika News

कुठियाला ने लिखा EOW डीजी को पत्र, खुद को बताया सीएस रैंक का अफसर

locationभोपालPublished: Jul 16, 2019 09:52:12 am

अग्रिम जमानत पर आज हाईकोर्ट में होगी सुनवाई…

kuthiala

khuthiyala

भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जन संचार विवि में वित्तीय अनियमितताओं में घिरे पूर्व कुलपति प्रो. ब्रजकिशोर कुठियाला ने जांच एजेंसी ईओडब्ल्यू के डीजी को पत्र लिखा है।

ईओडब्ल्यू को सोमवार को डाक के जरिए मिले चार पत्रों में से एक में कुठियाला ने लिखा कि वे हरियाणा के मुख्यमंत्री को सीधे रिपोर्ट करते हैं। एक अन्य पत्र में उन्होंने ये भी लिखा है कि वह हरियाणा सरकार के उच्च शिक्षा काउंसिल के चेयरमैन हैं, जो किसी भी राज्य के मुख्य सचिव की रैंक के बराबर का पद है।

कुठियाला ने साफ किया कि जब जांच टीम ऑफिस पहुंची तो वे छुट्टी पर थे। उन्होंने कहा है कि मुझे फरार घोषित नहीं किया जाए।

इधर, इस मामले डीजी ईओडब्ल्यू केएन तिवारी ने बताया कि कुठियाला पैतृक गांव प्रागपुर हरियाणा में भी नहीं मिले। जो पत्र भेजा उसमें भी पता दर्ज नहीं है। उन्होंने बताया कि अग्रिम जमानत निरस्तर करवाने और फरार घोषित करवाने के लिए हम न्यायालय के सामने पूरे तथ्य रखे जाएंगे।
19 को पेश होंगे
इधर, सोमवार को जिला अदालत में कुठियाला को फरार घोषित करवाने को लेकर ईओडब्ल्यू ने अपना पक्ष रखा। इसका विरोध करते हुए कुठियाला के वकील ने कहा कि वे 19 जुलाई को हाजिर हो जाएंगे।

इस पर जिला अदालत ने 22 जुलाई तक के लिए फैसला आगे बढ़ा दिया। वहीं, कुठियाला की अग्रिम जमानत पर हाईकोर्ट में मंगलवार को सुनवाई होना है।

 

इधर,व्यापमं के आरोपी सुधीर सिंह भदौरिया को डॉक्टरों ने बताईं एक दर्जन बीमारियां :-

वहीं दूसरी ओर व्यापमं घोटाले के आरोप में भोपाल केंद्रीय जेल में बंद इंदौर के इंडेक्स मेडिकल कॉलेज के सुधीर सिंह भदौरिया पिछले 100 दिनों से भी ज्यादा समय से हमीदिया अस्पताल में भर्ती हैं। अप्रेल, 2019 को भदौरिया को केंद्रीय जेल भेजा गया था, लेकिन मई के पहले सप्ताह में ही भदौरिया को हमीदिया अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

बताया जा रहा है कि जब भदौरिया जेल पहुंचे थे तब मुंबई-दिल्ली के अस्पतालों के कई बीमारियों संबंधी दस्तावेज पेश किए गए। भदौरिया ने जेल प्रबंधन को हमीदिया में भर्ती करने के लिए बार-बार कहा।

बाद में भदौरिया को नौ दिन के लिए हमीदिया में भर्ती करवाया गया, लेकिन अब तक वह अस्पताल के जेल वॉर्ड में ही हैं। बताया जा रहा है कि भदौरिया से मिलने कई आईएएस, आईपीएस अफसर और विधायक-मंत्री-नेता पहुंच रहे हैं।

vyapam

इधर, हर दस दिन में भदौरिया की सात डॉक्टरों के मेडिकल बोर्ड द्वारा प्रमाणित मेडिकल रिपोर्ट जेल विभाग को दी जा रही है, जिसमें हर बार एक नई बीमारी डायग्नोस होना बताया जा रहा है। मेडिकल बोर्ड ने अब तक 8-10 मेडिकल रिपोर्ट केंद्रीय जेल प्रबंधन को सौंपी है, जिनमें हर बार उन्हें अस्पताल में ही रहने का जिक्र किया गया है।

अब तक न्यूरो सर्जन, हार्ट ब्लॉकेज, बीपी, शुगर, पाइल्स सहित कई बीमारियों के बारे में मेडिकल बोर्ड ने जेल प्रशासन को अवगत करवाया है। इधर, जेल प्रशासन ने भी हाल ही में हमीदिया अस्पताल प्रबंधन को
पत्र लिखकर कहा है कि भदौरिया की देखभाल और मेडिकल रिपोट्र्स में कई बीमारियां बताई जा रही है। इस पर गौर किया जाए। जेल अधीक्षक दिनेश नरगावे का कहना है कि मेडिकल बोर्ड द्वारा जो रिपोर्ट भेजी जा रही है, उनमें हर बार नई बीमारियां सामने आ रही है। इस पर हमने अस्पताल को पत्र लिखा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो