kya bhoot pret sach me hote hai:रात को सोते समय भूलकर भी अपने पास न रखें ये चीजें, साक्षात् मौत बुलाती है ये वस्तुएं

रात को सोते समय भूलकर भी अपने पास न रखें ये चीजें, साक्षात् मौत बुलाती है ये वस्तुएं

By: Ashtha Awasthi

Updated: 09 Oct 2018, 11:57 AM IST

भोपाल। भागदौड़ भरे जीवन में नींद का समय पर न आना कोई बड़ी बात नहीं रह गई है। लोगों के जीवन में कई तरह के सुख और दुख हैं। जीवन में कई बार जब बुरा समय आता है तो हम कई बार अपने आप को शांत नहीं रख पाते है, जिसके कारण कई तरह की विपरीत परिस्थितियों का सामना भी करना पड़ता है। कहा जाता है कि व्‍यक्ति की दिन दशा उसकी दिनचर्या के अनुसार ही तय होती है। शहर के ज्योतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि शास्‍त्रों में कुछ ऐसे नियम भी बताए गए है जिसे अगर आप नहीं मानते हैं तो आपका हर दिन बुरा बीतता है। कुछ नियम ऐसे भी है जिनको सोते समय न मानने पर अपशकुन भी हो सकता है। सोते समय ये गलतियां कभी भी न करें अथवा आपका जीवन बिखर सकता है और सुख चैन सब कुछ ख़त्म हो जाता है। आप रात को सोते समय कुछ चीजों को अपने पास रखते हैं जिससे आप नकारात्‍मक उर्जा को बुलावा देते हैं। ये चीजे ऐसी होती हैं जिनको पास रखने से सुख चैन सब खत्म हो जाता है तो कुछ ऐसी जो मौत को बुलाती हैं। जानिए क्या हैं वे चीजें....

bhoot pret

खाली लोटा

हम सभी ये बात अच्छी तरह से जानते है कि तांबे के बर्तन का पानी पीने से हमारे स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद है। इसका सेवन करने से आपको कई गंभीर बीमारियों से निजात मिल जाता है। तांबे के बर्तन में पानी रखने की शुरुआत अभी से नहीं प्राचीन काल से चली आ रही है। लेकिन आप जानते है कि अगर इस लोटे को बैड के नीचे खाली रख दे तो रात में अजीब से सपने आते है। इसलिए कभी भी तांबे के लोटे को बैड के नीचे खाली न रखें।

 kya  <a href=bhoot pret sach me hote hai" src="https://new-img.patrika.com/upload/2017/12/07/copper-thali-lota-set-500x500_3419288-m.jpg">

 

जूते चप्‍पल

सिरहाने पर सोने चांदी के जेवरात नहीं रखना चाहिए भाग्‍य कमजोर पड़ जाता है और हर काम में असफलता मिलती है। साथ ही किसी भी धातु से बनी चाभी रखकर नहीं सोनी चाहिए इससे चोरी की संभावना बढ़ जाती है साथ ही सिरहाने पर जूते चप्‍पल को रखकर नहीं सोना चाहिए क्‍योंकि इससे बुरे सपने आते हैं।

kya bhoot pret sach me hote hai

नमक

सोते समय सिरहाने के पास नमक रखने की गलती कभी नहीं करनी चाहिए क्योंकि बिस्तर और सिरहाने पर नमक रखकर सोने से रखने से रिश्तों में लड़ाई झगड़े बढ़ते हैं।

पानी

कभी भी रात को सोने से पहले पानी को सिरहाने पर न रखें। कहा जाता है कि सिर के नीचे पानी रखने पर चंद्रमा पीड़ित होता है। चंद्रमा पीड़ित होने पर व्यक्ति में नकारात्‍मकता बढ़ती है। इससे व्‍यक्ति को मनोरोग जैसी समस्‍याएं भी उत्‍पन्‍न होती है। इसलिए कभी भी रात को सोने से पहले अपने बैड के नीचे किसी भी बर्तन में पानी भरकर न रखें।

पर्स

कई लोग रात को सोते समय अपने पर्स को अपने तकिए के नीचे रख देते हैं। लेकिन कहा जाता है कि ऐसा कभी भी नहीं करना चाहिए। ज्‍योतिष शास्‍त्रों में कहा गया है कि इससे घर पर अनावश्‍यक खर्च बढ़ता है साथ ही दुर्भाग्‍य भी जागता है।

तेल

ऐसी मान्यता है कि कभी भी रात को सोते समय सिरहाने के पास तेल रखने से मनुष्य का जीवन कठीनाईयों से भर जाता है और उसे कभी शांति नहीं नसीब होती है।

झाड़ू

वास्तु के अनुसार सोते समय सिरहाने के पास कभी भी झाड़ू नहीं रखनी चाहिए। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश आसान हो जाता है। साथ ही इससे धन और जन की हानि का खतरा बढ़ जाता है। इसके अलावा, इससे किस्मत भी इंसान से रुठ जाती है।

आटे की चक्की के पास न सोएं

कभी भी आटे की चक्की के पास नहीं सोना चाहिए। आटे की चक्की के पास सोने से मौत के सपने आते हैं। कहा जाता है कि चक्की गोल-गोल धूमती है जिसके कारण ये व्यक्ति के दिमाग में नकारात्मकाता को लाती है और सपने में मौत के दृश्य दिखाई देते हैं।

Show More
Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned