scriptlaborers called by lure 200 rupees to show crowd in medical camp | मेडिकल कैंप में भीड़ दिखाने 200 रुपए की लालच देकर बुलाए गए थे मजदूर, पैसे नहीं मिले तो किया हंगामा | Patrika News

मेडिकल कैंप में भीड़ दिखाने 200 रुपए की लालच देकर बुलाए गए थे मजदूर, पैसे नहीं मिले तो किया हंगामा

महावीर मेडिकल कॉलेज में फर्जीवाड़ा, इंजेक्शन लगाने को कहा तो मजदूर भागे। इंस्पेक्शन टीम को दिखाने के लिए मेडिकल कैंप में 200 रुपए लालच देकर बस भरकर बुलाए गए थे मजदूर, पैसे नहीं मिले तो मजदूरों ने शुरु किया हंगामा। हंगामा बढ़ा तो मामला गांधी नगर थाने पहुंचा, फिर पुलिस ने मजदूरों के दिलाए पैसे।

भोपाल

Published: February 26, 2022 08:06:48 pm

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सेंट्रल जेल के नजदीक स्थित महावीर मेडिकल कॉलेज में शुक्रवार को काफी देर तक हंगामा होता रहा। इसकी वजह ये थी कि, कॉलेज में शुक्रवार को मेडिकल यूनिवर्सिटी की टीम आई थी। इनके आने से पहले कॉलेज प्रबंधन द्वारा मेडिकल हेल्‍थ कैंप के नाम पर मजदूरों को बुलवाया गया था। उनके पर्चे बनाए गए। व्यवस्था के अनुसार, अन्य चिकित्सीय जांचें भी हुईं, लेकिन मजदूरों को तय मेहनताना नहीं दिया गया।

News
मेडिकल कैंप में भीड़ दिखाने 200 रुपए की लालच देकर बुलाए गए थे मजदूर, पैसे नहीं मिले तो किया हंगामा

मजदूरों की तरफ से रोहित बंटी घुर्वे का आरोप है कि, कॉलेज प्रबंधन के कहने पर उनके मेडिकल कैंप के लिए शुक्रवार की सुबह अयोध्या नगर और अन्य इलाकों से 50 मजदूरों को एक प्राइवेट बस में भरकर लाया गया। कैंप में मेडिकल जांच कराने के बदले में कॉलेज प्रबंधन ने मजदूरों को 200 रुपए मेहनताना देने का आश्वासन दिया था। मजदूरों ने इसकी मांग की तो कॉलेज प्रबंधन ने रुपए देने से इंकार कर दिया। हंगामा हुआ तो मामला गांधी नगर पुलिस थाने पहुंच गया। यहां पुलिस ने कॉलेज प्रबंधन से सभी मजदूरों को उनकी मजदूरी दिलाई और मामले में समझौता करवा दिया।

यह भी पढ़ें- Ukraine Russia War : बंकर में छिपकर खुद को बचाए हुए है भारतीय छात्र, ये चीजें खाकर कर रहा गुजारा


कॉलेज चेयरमैन बोले- टीम आती रहती हैं, उन्हें दिखाने किसी को नहीं बुलाया

News

मामले में गांधी नगर थानी प्रभारी से बात की तो उन्होंने कहा कि, हां विवाद हुआ था, लेकिन जब मजदूरों को उनकी मेहनताना मिल गया तो मामला खत्म हो गया। दूसरी तरफ कॉलेज के चेयरपेन सनत जैन ने कहा कि, टीम आती रहती हैं, उन्हें दिखाने के लिए किसी को नहीं बुलाया गया। मेडिकल कैंप जरूर लगाया था, लेकिन मजदूरी देने की बात किसी से नहीं की थी। कुछ मजदूरों को लाया गया था, ताकि उनका इलाज फ्री में किया जा सके। लेकिन, कुछ असामाजिक तत्वों ने बीच में आकर मजदूरों का उकसाया और जबरिया पैसे की डिमांड कर दी।

यह भी पढ़ें- Weather Update : 48 घंटों में बदलने वाला है मौसम, बारिश के आसार


पुलिस को सूचना दी... टीम आई और 4 मजदूरों की गांधी नजर थाने ले गई

रोहित का आरोप था कि, सिर्फ एक मजदूर को उसका पैसा मिला। इस बात से भी रोहित और उनके साथियों ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने बताया कि, जब कैंप में मरीज़ों की जांच हो रही थी तो उसके बाद इंजेक्शन लगाने को कहा गया। इसके बाद सभी मजदूर बाहर आ गए। इसी दौरान बाकी कार्यकर्ता आ गए और हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस को सूचना दी तो टीम आई और 4 यजदूरों को लेकर गांधी नगर थाने लेकर गईं। यहां पुलिस ने डॉक्टर की टीम को बुलाया और लंबी बहस के बाद समझौता करवाया।

मध्य प्रदेश लौटने लगे यूक्रेन में फंसे छात्र, गृहमंत्री ने की पुष्टि, देखें वीडियो

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

भीषण गर्मी : देश में 140 में से 60 बड़े बांधों का पानी घटा, राजस्थान के भी तीन बांधमंकीपॉक्स पर WHO की आपात बैठक में अहम खुलासा: यूरोप में अब तक 100 से अधिक मामलों की पुष्टि, जानिए 10 अपडेटJNU कैंपस में एमसीए की छात्रा से रेप, आरोपी छात्र गिरफ्तारकैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में बोले राहुल गांधी, भारत में ठीक नहीं हालात, BJP ने चारों तरफ केरोसिन छिड़क रखा हैकर्नाटक में बड़ा हादसाः बारातियों से भरी गाड़ी पेड़ से टकराई, 7 की मौत, 10 जख्मीजल्द ही कमर्शियल फ्लाइट्स शुरू करेगा जेट एयरवेज, DGCA ने दी मंजूरीमाता वैष्णो देवी के प्रमुख पुजारी अमीर चंद का निधन, जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल सहित कई नेताओं ने जताया दुखज्ञानवापी मस्जिद केसः प्रोफेसर रतन लाल की गिरफ्तारी पर हंगामा, DU में छात्रों का प्रदर्शन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.