scriptलाडली बहना योजना का बधाई पत्र और सर्टिफिकेट डाउनलोड करने फॉलो करें ये 4 आसान स्टेप्स | Ladli behna yojana certificates 4 easy steps to download kaise kare | Patrika News

लाडली बहना योजना का बधाई पत्र और सर्टिफिकेट डाउनलोड करने फॉलो करें ये 4 आसान स्टेप्स

locationभोपालPublished: Jun 06, 2023 02:04:48 pm

Submitted by:

Sanjana Kumar

Ladli behna yojana certificates 4 easy steps to download kaise kare: अगर आप भी लाडली बहना योजना की पात्र हैं, तो पत्रिका.कॉम की यह खबर आपके बहुत काम की है, यहां हम आपको दे रहे हैं आपके लाडली बहना योजना के सर्टिफिकेट से जुड़ी सारी जानकारी।

ladli_behana_yojna_ke_certificate_download_karne_ka_asan_tarika.jpg

Ladli behna yojana certificates 4 easy steps to download kaise kare: हाल ही में लाडली बहना योजना के तहत सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घर-घर जाकर योजना से जुड़ी महिलाओं को उनके स्वीकृति पत्र बांटे और उन्हें शुभकानाएं दीं। वहीं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी पात्र महिलाओं को बधाई संदेश दिए। अब न केवल लाडली बहना योजना के बधाई पत्र बल्कि, उसके सर्टिफिकेट भी ऑनलाइन जारी कर दिए गए हैं। महिलाएं घर बैठे ही अपने बधाई पत्र और सर्टिफिकेट को आसानी से डाउनलोड कर सकती हैं। अगर आप भी लाडली बहना योजना की पात्र हैं, तो पत्रिका.कॉम की यह खबर आपके बहुत काम की है, यहां हम आपको दे रहे हैं आपके लाडली बहना योजना के सर्टिफिकेट से जुड़ी सारी जानकारी।

क्या है लाडली बहना योजना
आपको बता दें कि मध्यप्रदेश सरकार ने हाल ही में लाडली बहना योजना की शुरुआत की है। इस योजना के तहत पात्र महिलाओं के खाते में हर माह मध्यप्रदेश सरकार की ओर से 1000 रुपए की राशि जमा कराई जाएगी। लेकिन इस राशि को जारी करने से पहले पात्र महिलाओं के खाते में शगुन के नाम पर एक-एक रुपए डिपॉजिट किए गए। इसके बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बधाई पत्र के साथ ही इन महिलाओं को योजना के सर्टिफिकेट दिए। इन्हें ऑनलाइन जारी कर दिया गया है।

आप खुद भी कर सकती हैं डाउन लोड

लाडली बहना योजना के तहत जारी किए गए बधाई पत्र और सर्टिफिकेट्स ऑनलाइन जारी कर दिए गए हैं। आप इन्हें घर बैठे डाउनलोड कर सकती हैं। इन्हें डाउनलोड करने के लिए आपको कुछ जरूरी और आसान स्टेप्स फॉलो करने होंगे।

4 Easy Steps से ऐसे डाउनलोड करें अपना सर्टिफिकेट

1. लाडली बहना योजना के बधाई पत्र और सर्टिफिकेट डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट (official web site of ladali behna yojana) पर विजिट करना होगा।
2. यहां लाडली बहना योजना की पात्र महिलाओं के नाम की अंतिम सूची पर क्लिक करना होगा।
3. यहां अपने नाम की अंतिम सूची पर जाकर क्लिक करना होगा।
4. यहां आपका बधाई पत्र और योजना का सर्टिफिकेट दिखाई देगा। इस पेज पर दिखाई देने वाले डाउनलोड ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

– ऊपर दिए गए इन चार स्टेप्स को फॉलो करके आप घर बैठे ही आसानी से अपना लाडली बहना योजना बधाई पत्र और सर्टिफिकेट ले सकती हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो