scriptlakshmi muchhal marriage, Shivraj virtually attends wedding | लक्ष्मी की शादी में मुख्यमंत्री ने किया ममेरा, बोले- मामा की दुआएं लेती जा...। | Patrika News

लक्ष्मी की शादी में मुख्यमंत्री ने किया ममेरा, बोले- मामा की दुआएं लेती जा...।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह भी शामिल हुए, कृषि मंत्री कमल पटेल ने की बारात की अगवानी...।

भोपाल

Updated: May 21, 2022 04:54:53 pm

खरगोन। एक माह बाद दंगा प्रभावित लक्ष्मी मुछाल के हाथ पीले हो गए। शादी में मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक शामिल हुए। इस शादी की खास बात यह थी कि इसमें ममेरा प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का था। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सपत्निक शामिल हुए शिवराज ने लक्ष्मी को सफल वैवाहिक जीवन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मामा की दुआएं लेती जा तुझको सुखी संसार मिले। कृषि मंत्री कमल पटेल ने गुजरात से आई बारात का स्वागत किया। अब लक्ष्मी दीपक के संग विदा हो गई।

shiv002.png
,,

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह इस शादी में वर्चुअल रूप से शामिल हुए। उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए लक्ष्मी मुछाल को आशीर्वाद दिया। खरगौन दंगे के कारण लक्ष्मी की शादी रुक गई थी, उसके घर में भी लूट-पाट की गई थी।

एक माह बाद ही सही दंगा प्रभावित लक्ष्मी मुछाल के हाथ पीले हो गए। गुजरात से बारात लेकर पहुंचे दीपक संघवी के साथ लक्ष्मी ने सात फेरे लिए। वादे के मुताबिक शादी में कृषि मंत्री कमल पटेल मामेरा लेकर पहुंचे। परिवार ने उनका स्वागत किया। उन्होंने भी नवयुगल को आशीर्वाद दिए। पटेल शाम करीब 4 बजे विवाह स्थल पहुंचे। सबसे पहले बारात का स्वागत किया। घोड़े पर सवार दूल्हे दीपक संघवी से चर्चा की। इसके बाद सीधे लक्ष्मी के घर पहुंचे। यहां मंडप के बीच ही मामेरा की परंपरा निभाई गयी। कृषि मंत्री अपने साथ दुल्हन के लिए आभूषण, फल, कपड़े व कई उपहार लेकर आए थे। गरीब परिवार की इस पीड़ा को पत्रिका ने अपने सामाजिक धर्म को निभाते हुए प्रमुखता से उठाया था। जिसके बाद प्रभारी मंत्री और मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉल करके शादी कराने का वचन दिया था। इस दौरान बड़ी संख्या में प्रशासनिक अफसर व पुलिस बल तैनात रहा।

मंत्री बोले- मैंने निभाया भाई का फर्ज

कृषि व जिले के प्रभारी मंत्री पटेल ने लक्ष्मी के सिर पर हाथ रखते हुए कहा कि घबराना नहीं तुम्हारे भाई ने जो वादा किया था वो पूरा करने के लिए आया हूं। भाई-बहन का यह संबंध महज शादी तक सीमित नहीं है। जब भी तुम्हे जरूरत हो भाई की तरह याद करना मैं हमेशा खड़ा रहूंगा। यह संबंध जन्म-जन्म का हो गया है।

लक्ष्मी और दीपक के लगन समारोह के बाद दोनों रात करीब 8 बजे स्टेज पर पहुंचे। यहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने धर्मपत्नी के साथ वर्चुअली कार्यक्रम से जुड़कर नव दंपत्ति को आशीर्वाद दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि चिंता मत करना। तुम्हारा भाई प्रभारी मंत्री कमल पटेल वहां मौजूद है और मामा यहां बैठकर आशीर्वाद दे रहा है। करीब 10 मिनट की चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने नव युगल को विशेष उपहार देते हुए स्कूटी वाहन और वाशिंग मशीन भेंट की। मुख्यमंत्री इसके अलावा यह भी कहा कि खरगोन दंगे में अब तक जो राहत राशि पहुंचाई गई है, उसके अतिरिक्त 71 लाख रुपये और दिए जाएंगे। अलग-अलग कैटेगरी के हिसाब से यह राशि प्रभावितों को दी जाएगी। उन्होंने जल्द खरगोन आने की बात भी कही।

khargone3.png

दूल्हे का स्वागत किया

विवाह स्थल पर पहुँचे कृषि मंत्री ने सबसे पहले घोड़े पर सवार दूल्हे दीपक संघवी का स्वागत किया और निमाड़ी परंपरा को निभाते हुए पेरावणी की। साथ ही दूल्हे के सर पर हाथ रखते हुए आशीर्वाद दिया।

मंत्री पटेल ने दुल्हन को ये दिए उपहार

मामेरा लेकर आये कृषि मंत्री श्री पटेल अपने साथ दुल्हन बहन के लिए कई उपहार लेकर आये। कृषि मंत्री ने मंडप में ही परंपरा अनुसार उपहार भी भेंट किये। इसमें फलों अलावा कपड़े और आभूषण आदि दिए। इस दौरान क्षेत्रीय सांसद गजेंद्र सिंह पटेल, बड़वाह विधायक सचिन बिरला, खरगोन पूर्व विधायक बाबूलाल महाजन, पूर्व महेश्वर विधायक राजकुमार मेव, रंजीत सिंह डंडीर, राजेन्द्र राठौड़ सहित अन्य जनप्रतिनिधि व अधिकारी उपस्थित रहे।

shiv.jpgpate.jpg यह भी पढ़ेंः

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार सीएम की शपथ लेने के साथ अपने ही रिकॉर्ड तोड़ने से चूके Nitish Kumar, 24 अगस्त को साबित करेंगे बहुमतपीएम मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कितना भी 'काला जादू' फैला लें कुछ होने वाला नहींMumbai: सिंगर सुनिधि चौहान के खिलाफ शिवसेना ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत, पाकिस्तान स्पॉन्सर कार्यक्रम का लगाया आरोपदेश के 49वें CJI होंगे यूयू ललित, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नियुक्ति पर लगाई मुहरकश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या का बदला हुआ पूरा, सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिरायासुनील बंसल बने बंगाल बीजेपी के नए चीफ, कैलाश विजयवर्गीय की हुई छुट्टीसुप्रीम कोर्ट से नूपुर शर्मा को बड़ी राहत, सभी FIR को दिल्ली ट्रांसफर करने के निर्देशBihar Mahagathbandhan Govt: नीतीश कुमार ने 8वीं बार ली बिहार के CM पद की शपथ, तेजस्वी यादव बने डिप्टी सीएम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.