scriptआडवाणी के ब्लॉग पर बोले गौर, कहा – ‘डेमोक्रेसी में कभी हम कभी वो विपक्ष में रहेंगे…’ | lal krishna advani support Babulal Gaur | Patrika News

आडवाणी के ब्लॉग पर बोले गौर, कहा – ‘डेमोक्रेसी में कभी हम कभी वो विपक्ष में रहेंगे…’

locationभोपालPublished: Apr 05, 2019 02:34:59 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

आडवाणी के ब्लॉग पर बोले गौर, कहा – ‘डेमोक्रेसी में कभी हम कभी वो विपक्ष में रहेंगे…’

babulal gaur

babulal gaur

भोपाल. आडवाणी के ब्लॉग पर बाबूलाल गौर ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, आडवाणी ने सही कहा है. अटल जी ने इंदिरा गांधी को दुर्गा कहा, यही हमारा आदर्श है। अटल जी को कश्मीर का पक्ष रखने के लिए इंदिरा जी और नरसिम्हा राव ने यूरोप में प्रतिनिधि बनाकर भेजा था, ये आदर्श राजनीति है। डेमोक्रेसी में कभी हम कभी वो विपक्ष में रहेंगे।

देश के खिलाफ बोलने वाले, देश के टुकड़े करने वालों को हम देश द्रोही नहीं कहते, ये उनकी समझ है। अपने घर के टुकड़े करने का कौन सा महान काम कर रहे है, जोड़ने का काम करना चाहिए। बीजेपी और अन्य देश की पार्टी वो किसी को देशद्रोही नहीं कहती।

 


भोपाल से आडवाणी की बेटी की चर्चा

भाजपा भोपाल सीट पर दिग्विजय सिंह के खिलाफ प्रत्याशी तय नहीं कर पाई है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केन्द्रीय मंत्री उमा भारती, नरेन्द्र सिंह तोमर के साथ पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी की पुत्री प्रतिभा का नाम भी चर्चा में आ गया है। कुछ स्थानीय नेताओं ने प्रतिभा के नाम को इस तर्क के साथ आगे बढ़ाया है कि यहां लगभग डेढ़ लाख सिंधी मतदाता हैं।
प्रतिभा को टिकट देकर देशभर में सिंधी समाज को भी साधा जा सकता है। 2014 में भी प्रतिभा का नाम भोपाल से चर्चा में था, लेकिन आडवाणी ने इनकार कर दिया था। चौकाने वाली बात यह है कि जिस दिन आडवाणी ने संगठन की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए ब्लॉग लिखा, उसी दिन भाजपा ने प्रतिभा का नाम आगे बढ़ाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो