script

मध्यप्रदेश के दो बड़े रेलवे स्टेशनों को 20 अक्टूबर को बम से उड़ाने की धमकी

locationभोपालPublished: Oct 20, 2018 02:59:30 pm

Submitted by:

Manish Gite

मध्यप्रदेश के दो बड़े रेलवे स्टेशनों को 20 अक्टूबर को बम से उड़ाने की धमकी

RAILWAY

भोपाल। मध्यप्रदेश में दशहरे के दिन शुक्रवार को आतंकी संगठन लश्कर ए तयैबा ने बड़ी धमकी दी है। रेलवे को मिले धमकी भरे पत्र के बाद मध्यप्रदेश के कई रेलवे स्टेशनों को अलर्ट जारी कर दिया गया है। त्योहार के चलते सुरक्षा व्यवस्था भी तगड़ी कर दी गई है। मध्यप्रदेश में पहले भी धमकी भरे ऐसे ही मामले सामने आ चुके हैं।


राजधानी भोपाल के रेलवे स्टेशन को 20 अक्टूबर को बम धमाके से उड़ाने की धमकी भरा पत्र मिला है। यह पत्र पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर दफ्तर में मिला है। वहां से सूचना मिलने के बाद भोपाल में हड़कंप मच गया।

एक चैनल के मुताबिक जबलपुर डब्लूसीआर को एक धमकीभरा पत्र मिला है। यह पत्र लश्कर-ए-तयैबा की तरफ से भेजा जाना बताया जा रहा है। इसके बाद रेलवे में हड़कंप मच गया है। सभी रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इस पत्र में भोपाल समेत जबलपुर, कटनी रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने का जिक्र है। खा बात यह है कि इस पत्र में 20 अक्टूबर को बम धमाका करने की धमकी दी गई है।

 

पहले भी मिल चुकी है धमकी
इससे पहले अक्टूबर 2017 में भी भोपाल, होशंगाबाद समेत कई रेलवे स्टेशन को उड़ाने के लिए 100 नंबर कंट्रोल रूम पर यह धमकी दी गई थी। बाद में पुलिस ने सघन चैकिंग अभियान चलाया था।

 

हर आने-जाने वाले पर नजर
पुलिस का डॉग स्क्वाड भी लोगों के सामान की जांच करने में जुट गया है। भोपाल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1, 2, 3, 4, 5 और 6, टिकट काउंटर, ब्रिज, यात्री प्रतीक्षालय, बीना रूट, इटारसी रूट और यात्रियों के बैग को जांच-पड़ताल की।

 

पहले भी मची थी अफरा-तफरी
राजधानी के भोपाल और हबीबगंज रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। बम की सूचना पर भोपाल स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई थी। दोनों ही रेलवे स्टेशनों पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था।


तीसरी बार मिली ऐसी धमकी
4 अक्टूबर 2017 को भी भोपाल और होशंगाबाद रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी दी गई थी। यह धमकी 100 नंबर पर दी गई थी।

इससे पहले 27 मई 2017 को भोपाल और हबीबगंज रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इसके बाद दोनों ही स्टेशनों पर पुलिस ने सर्चिंग अभियान चलाया था। हालांकि उस समय भी यह कोरी अफवाह ही निकली। हालांकि इससे एक दिन पहले ही रेलवे ने सर्कुलर जारी कर हाई अलर्ट जारी किया था। उसमें कहा गया था कि लश्कर के आतंकी जम्मू से कठुआ के रास्ते देश के अन्य हिस्से में प्रवेश कर कोई बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं।

अंबाला कैंट को भी 20 अक्टूबर को उड़ाने की धमकी

इससे पहले 26 सितम्बर को हरियाणा के अंबाला केंट रेलवे स्टेशन को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली है। यह धमकीभरा पत्र भी लश्कर ए तयैबा की तरफ से भेजा जाना बताया गया था। इसमें भी खास बात यह थी कि बम धमाके की तारीख 20 अक्टूबर ही दी गई थी। इन दोनों ही धमकीभरे पत्रों में 20 अक्टूबर को धमाका करने बात एक समान नजर आती है।

ट्रेंडिंग वीडियो