नॉमिनेशन की अंतिम तिथि आज: अब तक 216 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन

3 नवंबर को 28 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी और 10 नवंबर को परिणाम आएंगे।

By: Pawan Tiwari

Published: 16 Oct 2020, 12:37 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए नामांकन की आज अंतिम तारीख है। प्रदेश के 19 जिलों के 28 विधानसभा क्षेत्रों में गुरुवार को 92 अभ्‍यर्थियों के 122 नाम निर्देशन-पत्र जमा किये गये। इस प्रकार अब तक कुल 216 प्रत्याशियों ने 282 नाम निर्देशन-पत्र जमा किये हैं।

इन सीटों पर वोटिंग
सुमावली, मुरैना, दिमनी, अंबाह, मेहगांव, गोहद, ग्वालियर, ग्वालियर पूर्व, डबरा, भांडेर, करैरा, पोहरी, बामोरी, अशोकनगर, मुंगावली, सुरखी, सांची, अनूपपुर, सांवेर, हाटपिपल्या, सुवासरा, बदनावर, आगर-मालवा, जौरा, नेपानगर, मलहारा, मंधाता और ब्यावरा में उपचुनाव हैं।

कई सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला
मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में कई सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला है। आमतौर पर उपचुनावों से दूर रहने वाली बसपा इस बार उपचुनाव के मैदान में है। बसपा ने 28 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं जिस कारण से कई सीटों पर मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है।

विधानसभा चुनाव के लिए कुल 9361 मतदान केंद्रों पर मतदान होगा जिसमें से 1441 सहायक मतदान केंद्र सम्मिलित हैं। 1000 से अधिक मतदाता वाले बूथ को सहायक मतदान केंद्र बनाया गया है जो मूल मतदान केंद्र के परिसर में ही स्थापित हैं। 28 विधानसभा में कुल 63 लाख 68 हजार मतदाता मतदान करेंगे।

Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned