scriptप्रत्याशियों ने झोंक दी पूरी ताकत, कोई चला 25 किमी तो किसी ने नापा 50 किमी क्षेत्र | last day of mp election campaign 2018 today | Patrika News

प्रत्याशियों ने झोंक दी पूरी ताकत, कोई चला 25 किमी तो किसी ने नापा 50 किमी क्षेत्र

locationभोपालPublished: Nov 26, 2018 11:58:27 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

MP ELECTION 2018 – प्रत्याशियों ने झोंक दी पूरी ताकत, कोई चला 25 किमी तो किसी ने नापा 50 किमी क्षेत्र

NEWS

प्रत्याशियों ने झोंक दी पूरी ताकत, कोई चला 25 किमी तो किसी ने नापा 50 किमी क्षेत्र

भोपाल. चुनाव प्रचार के आखिरी रविवार को शहर की सातों सीटों पर धुआंधार प्रचार देखने को मिला। भाजपा-कांग्रेस समेत अन्य दलों के प्रत्याशी और निर्दलीय भी पूरी ताकत से मैदान में थे। किसी ने 25 किमी पैदल वार्ड घूमा तो कोई अंचल में 50 किमी तक जनसंपर्क कर आया। प्रत्याशियों के परिजन और रिश्तेदार भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे।

सुबह से देर रात तक प्रत्याशी फ्रंट मोर्चे पर मतदाताओं को चेहरा दिखा रहे हैं तो नाते-रिश्तेदार प्रचार से जुड़ी दूसरी बारीकियों का ख्याल रख रहे हैं। कई प्रत्याशियों का प्रचार अभी तक पूरा नहीं हुआ है इसलिए बचे इलाकों में पहुंचने के लिए सभी ने रविवार देर रात तक जोर लगाया। सोमवार के लिए भी प्रत्याशियों ने रणनीति तैयार कर ली है। पत्रिका ने शहर की सातों सीटों पर प्रचार का जायजा लिया।

भाजपा की हर दिन नई रणनीति
उत्तर- फातिमा सिद्दीकी ने रविवार को पुराने शहर के कांग्रेसी पार्षद वाले 5 वार्डों में प्रचार किया। वे 25 किमी पैदल चलीं। फातिमा के समर्थन में महापौर आलोक शर्मा ने बूथ प्रभारियों और सिख, सिंधी, ब्राह्मण समाज की बैठकें लीं।

मध्य- सुरेंद्रनाथ सिंह ने 1100 क्वार्टर, शाहपुरा, शैतान सिंह चौराहा से रोड शो निकाला। नए शहर के 6 वार्डों में प्रचार किया। वे क्षेत्र में 30 किमी घूमे। अनिल अग्रवाल, सुमित रघुवंशी ने सोमवार की रणनीति को अंतिम रूप दे दिया है।

गोविंदपुरा- कृष्णा गौर ने बेटे आकाश के साथ रविवार को क्षेत्र के 18 में से 3 वार्डों में प्रचार किया। भेल, पिपलानी, आनंद नगर तक करीब 45 किमी क्षेत्र में फैली कॉलोनियों में कृष्णा ने मुख्य मार्गों पर प्रचार किया। सोमवार को पूर्व सीएम बाबूलाल गौर और एमआइसी मेंबर केवल मिश्रा प्रचार के दौरान कृष्णा गौर के साथ रहेंगे। बूथ स्तर पर जुटे कार्यकर्ताओं की बैठक भी चल रही हैं।

नरेला विस में कांग्रेस के कब्जे वाले तीन वार्डों में विश्वास सारंग ने रविवार को देर रात तक प्रचार किया। तकरीबन 35 किमी के क्षेत्र में सारंग समर्थकों के साथ पैदल घूमे। सारंग सोमवार को सभी 17 वार्डों में सभाएं करेंगे।

हुजूर- रामेश्वर शर्मा रविवार सुबह कोलार के 5 वार्डों के प्रमुख मार्गों से होते हुए बैरागढ़ पहुंचे। यहां तीन वार्डों में रोड शो किया। 50 किमी क्षेत्र घूमने के बाद देर रात घर पर बैठकों में शामिल हुए। सोमवार को आखिरी दौर के प्रचार पर निकलेंगे।

दक्षिण पश्चिम- उमाशंकर गुप्ता पत्नी राधा, बेटी प्रीति और भाई रमाशंकर के साथ सभी 12 वार्ड घूम चुके हैं, जिसमें 20 किमी का एरिया नापा है। अब वे समाजों की बैठकें कर रहे हैं। सोमवार को 12 बस्तियों में जाने की योजना है।

बैरसिया- योगी आदित्यनाथ ने हिंदुत्व का माहौल बनाया है। रविवार को विष्णु खत्री ने प्रचार के दौरान राम मंदिर और हिंदूवादी एजेंडे पर फोकस करते हुए 50 किमी क्षेत्र में प्रचार किया। वे सोमवार को हरराखेड़ा, बोरसा, ललरिया जाएंगे।

कांग्रेस का कमजोर क्षेत्रों पर फोकस

उत्तर- आरिफ अकील ने शाहजहांनाबाद, शर्मा कॉलोनी, मजदूर नगर, शांति नगर, सिंधी कॉलोनी में जनसंपर्क किया। सिंधी सेंट्रल पंचायत और पीएनबी कॉलोनी में बैठकें लीं। 11 किमी का पैदल और गाड़ी से दौरा किया।

मध्य- आरिफ मसूद ने पुराने शहर और नए शहर के बीच सामंजस्य बैठाकर यादवपुरा से ओल्ड कैंपियन ग्राउंड तक जनसंपर्क किया। वे एक दर्जन बस्तियों में पहुंचे, नए शहर में बैठकें की। रविवार को क्षेत्र में 35 किमी पैदल दौरा किया।

ट्रेंडिंग वीडियो