scriptभाजपा को बड़ी राहत, राघवजी ने वापस लिया नाम; कुसमारिया पर संशय बरकरार | last day of name withdrawal for mp election | Patrika News

भाजपा को बड़ी राहत, राघवजी ने वापस लिया नाम; कुसमारिया पर संशय बरकरार

locationभोपालPublished: Nov 14, 2018 12:17:36 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

भाजपा को बड़ी राहत, राघवजी ने वापस लिया नाम; कुसमारिया पर संशय बरकरार

mp election

इस दिग्गज नेता ने वापस लिया अपना नामांकन, भाजपा खेमे में खुशी की लहर


भोपाल. भाजपा के दिग्गज नेता और शिवराज सरकार के पूर्व वित्त मंत्री राघवजी ने अपना नामांकन फार्म वापस ले लिया है। बताया जा रहा है कि भाजपा हाई कमान के बात करने के बाद उन्होंने नाम वापसी की सहमति दी थी और बुधवार को अपना नामांकन वापस ले लिया। राघवजी के नामांकन वापस लेने से भाजपा में खुशी की लहर है। राघवजी अपनी बेटी ज्योति शाह के लिए भाजपा से टिकट मांग रहे थे पर भाजपा ने टिकट नहीं दिया। जिसके बाद पूर्व वित्त मंत्री राघवजी ने विदिशा जिले की शमशाबाद विधानसभा सीट से सपाक्स पार्टी के प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया था। राघवजी के नाम वापस लेने के बाद भाजपा को बड़ी राहत मिली है। वहीं, भाजपा के अभी कई ऐसे बागी नेता भी हैं जिन्हें मनाने के लिए पार्टी के कई वरिष्ठ नेता लगे हुए हैं। बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज नाम वापसी का अंतिम दिन है। नाम वापसी के अंतिम दिन भाजपा और कांग्रेस अपने-अपने बागियों को मनाने में जुटे हैं।

राघवजी पर रेप का आरोप: पूर्व वित्त मंत्री राघवजी भाई पर रेप का आरोप लगने के बाद पार्टी ने 2013 में उन्हें टिकट नहीं दिया था। इस बार राघवजी शमशाबाद विधानसभा सीट से बेटी ज्योति शाह के लिए टिकट मांग रहे थे। शुक्रवार को उन्होंने निर्दलीय के रूप में पर्चा जमा किया है, हालांकि बाद में सपाक्स पारटी ने उन्हें अपना बी फार्म दिया था।
भाजपा के ये दिग्गज नेता हो चुके हैं बागी: टिकट वितरण में उपजे असंतोष के कारण भाजपा के कई नेता बागी हो गए। कई दिग्गजों ने दूसरे पार्टी का दामने थाम लिया तो कई नेताओं ने निर्दलीय के रूप में मैदान में हैं। बताया जा रहा है कि पांच बार के सांसद औऱ शिवराज सरकार के पूर्व मंत्री डॉ रामकृष्ण कुसमरिया निर्दलीय चुनाव लड़ने के अपने निर्णय पर अडिग हैं। वहीं, जितेंद्र डागा भोपाल के हुजूर से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मैदान में हैं। धीरज पटेरिया भाजयुमो के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और जबलपुर उत्तर से निर्दलीय प्रत्याशी धीरज पटेरिया ने भी नामांकन वापस लेने से साफ इंकार कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो