अंतिम क्षणों में आई तकनीकी खराबी ने सर्किट स्पा में अखिल रबिन्द्र का खेल बिगाड़ा

एजीएस इवेंट्स रेसिंग टीम के लिए (AGS) के लिए कार चलाने वाले एवं यूरोपियन जीटी4 चैंपियनशिप 2021 में भाग लेने वाले एकमात्र एशियाई, अखिल रवींद्र

By: mukesh vishwakarma

Published: 01 Aug 2021, 05:50 PM IST

भोपाल.एजीएस इवेंट्स रेसिंग टीम के लिए (AGS) के लिए कार चलाने वाले एवं यूरोपियन जीटी4 चैंपियनशिप 2021 में भाग लेने वाले एकमात्र एशियाई, अखिल रवींद्र ने कल शाम बेल्जियम में चैंपियनशिप के चौथे राउंड में हुई एक घटना में अपनी टीम के साथी ह्यूगो कोंडे के साथ रेस 1 में सिल्वर कैटेगरी में 11वां स्थान हासिल किया। इस रेस की मेजबानी विश्व प्रसिद्ध सर्किट, डी स्पा फ़्रैंकोरचैम्प्स में की गयी थी, जो आने वाले समय में बेल्जियम ग्रां प्री की भी मेजबानी करेगा।

क्वालिफाइंग 2 में सिल्वर कैटेगरी में क्रमशः 13वां और 12वां स्थान

एजीएस इवेंट्स रेसिंग टीम के लिए एस्टन मार्टिन रेसिंग वी8 वैंटेज जीटी4 चलाने वाली इंडो-फ्रेंच जोड़ी ने सबसे पहले क्वालिफाइंग रेस 1 और क्वालिफाइंग 2 में सिल्वर कैटेगरी में क्रमशः 13वां और 12वां स्थान हासिल करते हुए रेस फिनिश की थी। यूरोपियन जीटी4 चैंपियनशिप के राउंड 4 के रेस 1 में पिट स्टॉप (गाड़ी की सर्विसिंग और फ्यूल भरने का ठहराव) लेने के बाद अखिल ने स्टीयरिंग व्हील अपने हाथों में ली और प्रभावशाली प्रदर्शन दिखते हुए, 37 कारों के बीच सिल्वर कैटेगरी में 11वें स्थान पर वहीँ ओवरआल 23वें स्थान पर रहते हुए रेस ख़त्म की। अखिल ने कार ड्राइव करते हुए 21 लैप्स को 1:02:22.434 मिनट में समाप्त किया।

ड्राइवरों को गाडी चलते समय देखने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा

सर्किट स्पा में कभी भी एक जैसा मौसम लम्बे समय के लिए नहीं रह सकता है और अपने इसी मिजाज़ के लिए यह सर्किट जाना जाता है। कल भी इसका उद्दाहरण देखने को मिला जब फॉर्मेशन लैप के साथ बारिश ने दस्तक दे दी जिससे बहुत अधिक छींटे पड़े और ड्राइवरों को गाडी चलते समय देखने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। अखिल ने रेस 2 की शुरुआत की लेकिन ह्यूगो ने पिट स्टॉप (गाड़ी की सर्विसिंग और फ्यूल भरने का ठहराव) लेने के बाद स्टीयरिंग व्हील को अपने हाथों में ले लिया। परन्तु अंतिम लैप ख़त्म होने से कुछ ही मिनट पूर्व गाड़ी का डैपर टूट गया और दोनों ने सिल्वर कैटेगरी में 14वें स्थान पर रहते हुए रेस फिनिश की और 19 लैप्स को 57:09.649 मिनट में समाप्त किया वहीँ ओवरआल 36वें स्थान पर समाप्त किया।

हम और भी बेहतर कर सकते थे

रेस के बाद अखिल रवींद्र ने कहा "हम और भी बेहतर कर सकते थे और निश्चित रूप से अपने प्रदर्शन से खुश नहीं हैं। बारिश ने हमारे प्रदर्शन को कठिन बना दिया जिससे हमारी गाड़ी की गति भी प्रभावित हुई और रेस के अंत में गाड़ी में आई अप्रत्याशित तकनीकी खराबी ने भी हमारे प्रदर्शन पर प्रभाव डाला। हमें हमारे प्रदर्शन पर और भी मेहनत करते रहना होगा एवं अधिक सुधार करना होगा जिससे हम यह सुनिश्चित कर सकें कि, भविष्य में इस तरह की अप्रत्यक्ष और अप्रत्याशित बाधाएं हमारी स्थिति को अधिक प्रभावित न कर सकें ”।

जीटी4 चैंपियनशिप 2021 के राउंड 4 में सिल्वर कप में #22 एलाइड रेसिंग पोर्श ने जीत दर्ज कि वहीँ प्रो-एम में #42 सैंटेलोक रेसिंग ऑडी ने एवं एएम कप में #12 बीएमडब्ल्यू ने जीत दर्ज करवाई। यूरोपियन जीटी4 सीरीज़ का पांचवां राउंड 3 -5 सितंबर, 2021 को सर्किट नूरबर्गिंग, जर्मनी में खेला जाएगा । इस रेस का सीधा प्रसारण (लाइव टेलीकास्ट) यूरोपियन जीटी4 सीरीज़ के यूट्यूब पेज पर देख सकते हैं।

mukesh vishwakarma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned