scriptपत्नी के सहयोग से युवक ने किया किशोरी का रेप | latest crime in MP 17Dec.2018 | Patrika News

पत्नी के सहयोग से युवक ने किया किशोरी का रेप

locationभोपालPublished: Dec 17, 2018 12:47:58 pm

सत्ता परिवर्तन के बावजूद अपराधों पर लगाम नहीं…

rape case

rape case in jodhpur, rape accused arrested, girl rape, jodhpur crime news, jodhpur news, jodhpur news in hindi

भोपाल। मध्यप्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बावजूद अपराधों पर कोई लगाम लगती हुई नहीं दिख रही है। इसी के चलते पिछले दिनों एक 15 वर्षीय किशोरी के साथ युवक द्वारा अपनी पत्नी की मदद से रेप का मामला सामने आया है।

वहीं एक अन्य मामले में भोपाल हाट बाजार से पैदल घर लौट रही एक अध्यापिका के गले से बाइक सवार लुटेरे दिनदहाड़े सोने का मंगलसूत्र छीनकर फरार हो गए है।

जबकि तीसरे मामले में जब एक किराना व्यापारी ने बच्ची को रेत से खेलने से रोका तो उसके पिता-पुत्र ने मिलकर व्यापारी पर चाकू से हमला कर दिया।

ये है मामला…
सामने आ रही जानकारी के मुताबिक एक युवक ने अपनी पत्नी के साथ 15 वर्षीय किशोरी को अपने गांव में बंधक बनाकर रखा। मंदिर में ले जाकर उसके मांग में सिंदूर भर दिया।

फिर कई दिनों तक उसके साथ बलात्कार किया। इन सब में आरोपी युवक की पत्नी ने साथ दिया। किसी तरह किशोरी घर लौटी, तो सारा घटनाक्रम बताया। यह मामला कोलार थाना क्षेत्र का है।

पुलिस के मुताबिक 15 वर्षीय किशोरी कोलार थाना क्षेत्र में रहती है। कुछ दिन पहले उसका मुंहबोला मामा दिनेश प्रजापति अपनी पत्नी निधि के साथ उसके घर पहुंचा। उसने किशोरी के परिजनों को कहा कि उसके गांव में पूजा है,वह किशोरी को लेकर जा रहा है।

गांव में उसने एक मंदिर में किशोरी की मांग में सिंदूर भर दिया और कहा कि वह उसकी पत्नी है। इसके बाद उसने किशोरी के साथ बलात्कार किया। किशोरी किसी तरह अपने घर पहुंची और परिजनों को बताया।

पुलिस ने किशोरी के बयान दर्ज कर आरोपी के खिलाफ बलात्कार और पॉस्को एक्ट की धाराओं के तहत प्ररकण दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है।

दिनदहाड़े अध्यापिका के गले से छीना सोने का मंगलसूत्र…
वहीं एक अन्य मामले में भोपाल हाट बाजार से पैदल घर लौट रही एक अध्यापिका के गले से बाइक सवार दो लुटेरे दिनदहाड़े सोने का मंगलसूत्र छीनकर फरार हो गए।
एक लुटेरा बाइक लेकर दूर खड़ा था, जबकि दूसरे ने वारदात को अंजाम दिया। बैरागढ़ थाना पुलिस ने इस घटना में जीरो पर लूट की एफआइआर दर्ज कर केस डायरी सीहोर जीआरपी को भेज दी है।

टीआई महेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि ऊषा(45) पति गोविंद बैरागी मथाई नगर बैरागढ़ में रहती हैैं। ऊषा यहां पर एक निजी स्कूल में अध्यापिका हैं। रविवार शाम को वह बैरागढ़ में लगने वाले हाट बाजार से पैदल घर लौट रही थी।
वे सैनिक स्कूल से होते हुए रेलवे प्लेटफार्म-एक और दो के बीच पटरी पर थी, तभी पीछे से एक युवक आया और उनके गले पर झपट्टा मारकर मंगलसूत्र छीनकर ले गया।

महिला ने आवाज सुन जब तक स्थानीय लोग उसे पकड़ते वह स्टेशन के बाहर खड़े बाइक सवार दूसरे साथी के साथ भाग निकला।
बताया गया है कि आरोपी काली बाइक पर सवार थे। पीडि़ता उषा बैरागी की शिकायत पर बैरागढ़ थाना पुलिस ने लूट का मामला जीरो पर दर्ज कर केस डायरी जीआरपी सीहोर को भेज दी है।

इधर, हत्या का हुआ खुलासा…
वहीं भोपाल के गुनगा इलाके के धमर्रा गांव में 10 साल पहले हुई पिता की हत्या का बदला लेने अपने ही दादा भगवान सिंह की हत्या करने वाले आरोपी राहुल कुशवाहा को पुलिस ने रविवार को जेल भेज दिया। जबकि उसका छोटा भाई रवि और चाचा फरार हैं।

राहुल ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि वकील भगवान सिंह को समाज-परिवार के लोगों ने कई बार समझाया था कि 20 डेसीमल जमीन के लिए बच्चों से झगड़ा मत करो, लेकिन वह नहीं माने।
शुक्रवार को भी वह एसडीएम ऑफिस में राहुल से जमीन को लेकर बहस कर बैठे थे। शनिवार सुबह धमर्रा गांव निवासी वकील भगवान सिंह की उनके ही दो नाती राहुल, रवि ने चाचा बब्लू सिंह ने तलवार से हमला कर हत्या कर दी थी।
शटर में तलवार लगने से लगा गोली चली
राहुल ने पुलिस को बताया कि उसके पास तमंचा नहीं था। तलवार से ही वकील पर हमला किया था। वकील बंद दुकान की शटर में पैर अड़ाकर खड़े थे। तभी तलवार से हमला कर दिया। निशाना चूकने पर तलवार शटर में जा लगी। इससे लोगों को लगा कि गोली चलाई गई है। टीआई भारत सिंह ने बताया कि घटना स्थल से भी गोली चलने के कोई सबूत नहीं मिले हैं।

यहां बच्ची को रेत से खेलने से रोका तो पिता ने चाकू से किया हमला
भोपाल के निशातपुरा इलाके में किराना व्यापारी पर पिता-पुत्र ने मिलकर चाकू से हमला कर दिया।

हमले में व्यापारी को गंभीर चोट लगी है। विवाद की वजह रेत खेल रही आरोपी परिवार की बच्ची को व्यापारी द्वारा फटकार लगाना सामने आया है।
पुलिस हत्या की कोशिश का मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुटी है। पुलिस के मुताबिक, गैस राहत कॉलोनी निवासी अशोक सिंह (45) घर पर ही किराने की दुकान चलाते हैं। रविवार दोपहर उनके घर के पास पड़ोस में रहने वाली एक बच्ची खेलने आ गई।
जिसे अशोक ने फटकार लगा दी। बच्ची घर पहुंचकर परिजनों को यह घटना बताई। इससे गुस्साए शाबिर, फइम ने अशोक पर चाकू से हमला कर दिया। शाबिर-फइम पिता-पुत्र हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो