सोने के कंगन लेकर पहुंचा युवक,पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार

सोने के कंगन लेकर पहुंचा युवक,पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार

Deepesh Tiwari | Publish: Dec, 27 2017 05:36:04 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

नकली सोने की छह कंगन लेकर एक लाख रुपए का लोन लेने के मामले में पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया

भोपाल। एमपी नगर स्थित एक निजी कंपनी में नकली सोने की छह कंगन लेकर एक लाख रुपए का लोन लेने के मामले में पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। एमपी नगर थाना प्रभारी जेके परिहार ने बताया कि एमपी नगर जोन-2 में इंडिया इंफोलाइन फाइनेंस लिमिटेड (आईआईएफएल) नाम की कंपनी है। कंपनी गोल्ड लोन देती है। बीते मंगलवार को सुबह विश्वकर्मा नगर, करोंद निवासी (38) अमित कुमार सोने की चार चूड़ियां लेकर गोल्ड लोन लेने कंपनी पहुंचा था।

धोखाधड़ी में आरोपी गिरफ्तार
कंपनी के शाखा प्रबंधक ने चार चूड़ियों में डेढ़ लाख का लोन देने से मना कर दिया। इसके बाद आरोपी चार कंगन कंपनी में जमा कर दो चूड़िया लेने घर चला गया। इसी बीच कंपनी ने जांच कराई तो चारों चूड़ियां नकली निकलीं। अमित कुमार दो चूड़िया लेकर एक घंटे बाद पहुंचा। जांच की तो दोनों चूड़ियां भी नकली निकलीं। इसके बाद शाखा प्रबंधक ऐश्वर्या की शिकायत पर एमपी नगर पुलिस ने अमित के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

नकली थे कंगन
इंडिया इंफोलाइन फाइनेंस लिमिटेड कंपनी ने बताया कि आरोपी द्वारा लाए गए छह सोने के कंगन नकली थे। आरोपी एक लाख रुपए का लोन लेने के लिए पहले चार कंगन लेकर आया लोन न मिलने पर आरोपी दो कंगन और लेकर आया। इस दौरान कंपनी के कर्मचारी ने पहले दिए हुए चार कंगन की जांच जो नकली पाए गए थे। बाद में आरोपी दो कंगन और लेकर आया जांक के दौरान वो भी कंगन नकली पाए जाने पर कंपनी ने आरोपी के खिलाफ धोखधड़ी मामले में मामला दर्ज करवा दिया। जिसके बाद आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

पहले भी हुआ है गिरफ्तार

पुलिस का कहना है कि आरोपी अमित कुमार पर संदेह लगाया जा रहा है कि आरोपी पर पहले भी धोखाधड़ी के मामले दर्ज है। फिलहार पुलिस कैदी से पुछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही अन्य मामलों के खुलासे होंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned