script#MPBudget2021 : हमारी सरकार का लक्ष्य सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय – सीएम शिवराज सिंह | Latest Feedback on MPBudget2021 | Patrika News

#MPBudget2021 : हमारी सरकार का लक्ष्य सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय – सीएम शिवराज सिंह

locationभोपालPublished: Mar 02, 2021 04:20:37 pm

मंत्रियों के साथ ही जनता ने भी दिया सरकार का साथ …

Latest Feedback on MPBudget2021

Latest Feedback on MPBudget2021

मध्यप्रदेश के लिए वर्ष 2021-22 का बजट MPBudget2021 शिवराज सरकार की ओर से मंगलवार को पेश किया गया। बजट वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने पेश किया। इससे पहले देश के आर्थिक हालात, पेट्रोल-डीजल, गैस सिलेंडर के दाम और कोरोना के चलते यह बजट काफी अहम माना जा रहा था, एक ओर जहां बजट सामने आने के बाद सरकार इसे एक अच्छा बजट बता रही है, वहीं दूसरी ओर मध्यप्रदेश में विपक्ष सरकार पर बजट को लेकर भड़का हुआ है। ऐसे में नेताओं सहित जनता की ओर से बजट को लेकर अनेक प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं, तो आइये जानते हैं कि कौन क्या बोला…

CM Shivraj Tweet on MPBUDGET2021

मध्यप्रदेश सरकार के 2021-22 के बजट को लेकर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्विट करते हुए कहा कि हमारी सरकार का लक्ष्य सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय है।

426 लोकसेवा केंद्रों का संचालन किया जा रहा है। #MPBudget2021

Narottam mishra Tweet on MPBUDGET2021

जबकि ग्रह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि बजट में जनहित को ध्यान में रखते हुए कोई भी नया टैक्स या टैक्स की दर नहीं बढ़ाई गई है।

उन्होंने कहा कि बजट AatmaNirbharMP में प्रदेश के हर जिले में एक महिला थाना खोले जाने का बड़ा ऐलान है।
वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के अनुसार इस बजट में प्रदेश के किसान, गरीब, महिला, बुज़ुर्ग, युवा समेत समाज के हर वर्ग का पूरा ध्यान रखा गया है।

VD Sharma Tweet on MPBUDGET2021
इसके अलावा प्रदेश की जनता से भी बजट को लेकर कइर् तरह के रुख देखने को मिले, जहां कुछ लोग बजट से नाराज थे, वहीं कुछ का मानना है कि वर्तमान परिस्थितियों में ये बजट उचित है।
माना पेट्रोल के दामों में कमी नहीं आयी है, लेकिन वर्तमान में कोरोना और युद्ध जैसे हालातों को देखते हुए, सरकार को आगे बढ़ने व सुविधा प्रदान करने के लिए पैसा तो चाहिए ही, ऐसे में भी सरकार ने कोई नया टैक्स नहीं लगाया है। तो इसमें पेट्रोल और गैस को लेकर इतने बवाल की क्या जरूरत है।
– भानु गौतम, इंदौर
बजट अच्छा है लेकिन पेट्रोल व डीजल पर कोई कमी न आना नाराजगी तो पैदा करता ही है। लेकिन देश हित में ये तो करना ही पड़ेगा। आखिर कोई नया टैक्स भी तो नहीं लगाया है सरकार ने…
– एचसी पांडे, जबलपुर
बजट में प्रदेश के युवाओं के अलावा किसान, गरीब, महिला, के अलावा हर वर्ग का पूरा ध्यान रखा गया है। केवल पेट्रोल का रोना ठीक नहीं है, वर्तमान हालात में सरकार को भी कोरोना आदि से लड़ने के लिए पैसा तो चाहिए ही, उसमें हमारा भी अंशदान जरूरी है।
– एसएस दंडौतिया, ग्वालियर
ये बजट आज की स्थिति में ठीक है, जब आर्थिक हालात सुधरेंगे तब ही तो देश व प्रदेश खुशहाल बनेगा। हर बार पेट्रोल का रोना ठीक नहीं है। थोड़ा समय तो दीजिए आर्थिक स्थिति में सुधार के साथ ही सरकार इस ओर भी कार्य करेगी।
– सीपी चौहान, भोपाल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो