MP विधानसभा में व्यापमं और रिश्वत कांड की गूंज, कांग्रेस का वॉकआउट

 MP विधानसभा में व्यापमं और रिश्वत कांड की गूंज, कांग्रेस का वॉकआउट
state assembly,mp assembly,congress leader,bhopal

मध्यप्रदेश विधानसभा का दूसरे दिन का सत्र शुरू होते ही हंगामा हो गया। यहां प्रश्नकाल के बाद बिजली मामले पर विपक्षी दल कांग्रेस ने हंगामा कर दिया। इस पर कांग्रेस ने सदन से बहिर्गमन किया।


भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा का दूसरे दिन का सत्र शुरू होते ही हंगामा हो गया। यहां प्रश्नकाल के बाद बिजली मामले पर विपक्षी दल कांग्रेस ने हंगामा कर दिया। इस पर कांग्रेस ने सदन से बहिर्गमन किया।

इस मामले में विधायक सुखेंद्र सिंह बना का आरोप था कि किसानों को फर्जी बिल भेजे जा रहे हैं। सरकार उनकी इस बात को मानने को तैयार नहीं थी। इस पर गुस्साए कांग्रेस विधायकों ने हंगामा कर दिया और सदन से बहिर्गमन कर दिया।


व्यापमं के छात्रों का मामला भी उठा
कांग्रेस Mla सुंदरलाल तिवारी ने व्यापमं मामले में हाल ही में आए उच्चतम न्यायालय के फैसले का मुद्दा उठाया।  तिवारी ने कहा कि न्यायालय ने 634 से भी ज्यादा छात्रों के दाखिले रद्द करने का डिसीजन दिया है। सरकार इस संबंध में क्या कार्रवाई कर रही है। इसके जवाब में अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा ने प्रस्ताव पर विचार करने की बात कही।



हत्या पर बोली इंदौर की विधायक
इंदौर महापौर और विधायक मालिनी गौड़ ने विधानसभा परिसर में कहा कि इंदौर में पशुपालक खुलेआम लेकर चलते हथियार, कर्मचारी की हत्या दुखद है। सीएम ने तुरंत इंदौर बात कर गिरफ़्तारी के दिए निर्देश हैं। एक गिरफ़्तारी हुई, अब पुलिस बल के साथ ही पशु पालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि इंदौर में सड़कों पर बैठे रहने वाले आवारा मवेशियों को हटाने के कारण कुछ बदमाशों ने एक व्यक्ति की बेरहमी से हत्या कर दी थी।

रिश्वत मामले की होगी जांच होगी
सागर महापौर अभय दरे के ऑडियो मामले ने तूल पकड़ लिया है। इ मामले में मंत्री माया सिंह ने कहा है कि मुख्मयमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मामले की जांच करवाने को कहा है। जल्द ही कोई निर्णय लिया जाएगा।


अवैध शराब के प्रकरणों की मांगी जानकारी
बैतूल जिले के मुलताई विधायक चंद्रशेखर देशमुख ने अवैध शराब बिक्री पर प्रश्न पूछा। उन्होंने कहा कि तहसील में शराब ठेकेदारों, शराब दुकानों, अवैध बिक्री के प्रकरणों की जानकारी मांगी। इस प्रश्न के पूछे जाने से पहले ही आबकारी अमला सक्रिय हो गया और लगातार दबिश दे रहा है।

किसानों का घरेलू सामान उठा ले जाते हैं
कांग्रेस के विधायक जीतू पटवारी ने ओलावृष्टि का मुद्दा उठाते हुए कहा कि ओला प्रभावित किसानों की संपत्ति कुर्क नहीं किए जाने का आश्वासन दिया था, लेकिन विद्युत मंडल रात में किसानों का घरेलू सामान ही उठाकर ले जा रहा है।

कांग्रेस के प्रदर्शन पर कसा तंज
इधर विधानसभा परिसर में मौजूद संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्र ने कांग्रेस के कल के प्रदर्शन पर तंज कसा है। मिश्र ने कहा कि कांग्रेस के प्रदर्शन में जितने लोग थे उतने लोगों में तो सीएम भाषण देना भी पसंद नहीं करते। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का प्रदर्शन दो गुटों का प्रदर्शन था। उन्होंने कहा कि नियम के तहत कांग्रेस जिस विषय पर भी चर्चा करना चाहे वे तैयार हैं।

कांग्रेस ने शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया इसके लिए आभार
इससे पहले विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले विधानसभा परिसर में गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बुधवार को हुए शांतिपूर्ण प्रदर्शन के लिए कांग्रेस का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि जितने लोग आए उतनी ही गिरफ्तारी दिखाई गई है।

यह भी बोले गृहमंत्री
- कटनी हवाला के आरोपी संतोष गर्ग की मौत की जानकारी जुटा रहे हैं।
- सागर मेयर के रिश्वत वाले आडियो पर कहा-जांच के बाद सब बातें सामने आ जाएंगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned