बड़ी खबर: राहुल के MP दौरे से भाजपा खुश, कहा अब तो जीत पक्की

राहुल के दौरे के बाद भाजपा के नेता अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं, कह रहे हैं कि अब तो प्रदेश में जीत पक्की है.. जानिए क्या है वजह

By: rishi upadhyay

Updated: 07 Jun 2018, 05:40 PM IST

भोपाल। राहुल गांधी की सभा के बाद जहां कांग्रेस के भीड़ जुटाने के दावे हवा हो गए वहीं अब भारतीय जनता पार्टी के तमाम नेता राहुल के मंदसौर दौरे पर निशाना साधते नजर आ रहे हैं। शुरुआत भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कर दी है। राहुल के दौरे के ठीक बाद कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि कांग्रेस ने 60 साल के राज में कभी भी किसानों कि चिंता नहीं की और अब उन्हें किसानों की याद आ रही है। विजयवर्गीय ने यह भी कहा कि कांग्रेस ने किसानों को सिर्फ दर्द देने का काम किया है।


भाजपा महासचिव ने राहुल के मंदसौर दौरे पर चुटकी लेते हुए यह भी कहा कि राहुल गांधी के मध्यप्रदेश दौरे से भाजपा को फायदा होगा और अब उनकी पार्टी की जीत और आसान हो जाएगी। एक के बाद एक ट्वीट कर कैलाश विजयवर्गीय ने राहुल गांधी को टारगेट करते हुए न सिर्फ हमला बोला बल्कि कांग्रेस के 60 सालों और पंजाब में कांग्रेस की सरकार पर किसानों को लेकर कई सवाल दागे।


एक तरफ राहुल गांधी की सभा शुरू होने जा रही थी, तो दूसरी ओर कैलाश विजयवर्गीय ट्विटर से मोर्चा खोलकर बैठ गए। विजयवर्गीय ने पहला ट्वीट किया कि कांग्रेस ने किसानों को सिर्फ दर्द दिया है ,कांग्रेस ने कभी किसानों की चिंता नहीं की l प्रदेश के किसान पीएम मोदी और सीएम शिवराज के साथ हैं l किसानों के लिए जो काम बीजेपी ने किया वो कांग्रेस नहीं कर पाई, बीजेपी से नाराज़ नहीं है किसान l

 

इसके फौरन बाद उन्होंने राहुल गो बैक की लाइन के साथ लिखा कि कांग्रेस सिर्फ भ्रम फैलाने का काम कर रही है।

 

लगभग दो घंटे बाद विजयवर्गीय ने एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने पंजाब में कांग्रेस सरकार पर कुछ सवाल उठाए, हालांकि निशाना राहुल पर ही था।

 

एक के बाद एक ट्वीट का सिलसिला गुरूवार को भी जारी रहा। कैलाश विजयवर्गीय ने पंजाब के किसानों का उदाहरण बार बार रखते हुए राहुल से कई सवाल पूछ डाले। सवालों की इस फेहरिस्त में आलू से सोना बनाने वाली मशीन का जिक्र भी कर दिया।

 

हालांकि राहुल के दौरे को लेकर सिर्फ कैलाश विजयवर्गीय ही हमलावर नहीं थे। मध्यप्रदेश के सहकारिता मंत्री विश्वास सारंग ने भी राहुल गांधी पर सीधा सीधा निशाना साधते हुए कहा कि जिन लोगों को आलू और प्याज की फसल के बारे में जानकारी तक नहीं थी, वह किसानों के हितों की बात कर रहे हैं। अपनी सभा के दौरान राहुल ने सरकार बनने पर किसानों की कर्ज माफी का ऐलान भी कर दिया, जिसे लेकर विश्वास सारंग ने कहा कि पहले राहुल को यह बताना चाहिए कि आकिर कांग्रेस की सरकारों के दौरान कितने किसानों कि कर्ज माफी हुई है। यदि वह यह बता पाएं तो ही किसानों की कर्ज माफी को लेकर चिंता जाहिर करें।

विश्वास सारंग के अलावा मध्यप्रदेश के उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने भी राहुल गांधी के मंदसौर दौरे पर हमला बोला। शुक्ल ने कहा कि कि राहुल गांधी सिर्फ चुनावी साल में दिखने वाला चेहरा हैं, इसके अलावा कुछ और नहीं। शुक्ल ने यह भी जोड़ा कि बीजेपी सरकार ने किसान हित में कई फैसले लिए हैं।

Show More
rishi upadhyay
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned