scriptपूरे शहर में फैल रहा कोरोना, पहली बार मिले 99 मरीज | latest update is corona virus madhya pradesh | Patrika News

पूरे शहर में फैल रहा कोरोना, पहली बार मिले 99 मरीज

locationभोपालPublished: Jul 11, 2020 06:54:50 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है। लॉकडाउन खुलने के बाद तेजी से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ी है और कई गांवों तक कोरोना का संक्रमण पहुंच चुका है।

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना (corona) का कहर बढ़ रहा है। एक बार फिर कोरोना मध्यप्रदेश (mp Corona virus update) में अपने पैर पसारते दिख रहा है। पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 17 हजार के करीब पहुंच गया है और कोरोना के चलते 638 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रदेश के अलग अलग शहरों के साथ ही राजधानी भोपाल (bhopal) में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। राजधानी भोपाल में 99 नए कोरोना मरीज मिले हैं। जो नए मरीज मिले हैं वो पूरे शहर के अलग अलग हिस्सों के रहने वाले हैं जिसे ये चिंता बढ़ गई है कि कोरोना का संक्रमण पूरे शहर में फैल रहा है।

 

photo_2020-07-11_17-58-43.jpg

अलग-अलग क्षेत्रों में मिले 99 मरीज
शनिवार को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना के 99 मरीज मिले हैं। जिन 99 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है वो भोपाल शहर के अलग अलग इलाकों के रहने वाले हैं। इन नए मरीजों के बाद भोपाल में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 3434 हो गई है। भोपाल में कोरोना बीमारी के चलते अभी तक 116 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। राहत की बात ये है कि राजधानी भोपाल में 25 सौ से भी ज्यादा मरीज कोरोना से जंग जीतकर स्वस्थ्य हो चुके हैं।

 

photo_2020-07-08_19-08-20.jpg

इंदौर में नहीं रुक रहा कोरोना संक्रमण
मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण का सबसे ज्यादा इंदौर में बना हुआ है। इंदौर शहर में शुरु से कोरोना ने पैर पसारने शुरु कर दिए थे और अब भी रोजाना कोरोना के नए मरीज शहर में मिल रहे हैं। अभी तक इंदौर शहर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 5100 के करीब पहुंच चुका है। इंदौर में कोरोना संक्रमण के कारण 258 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

ग्वालियर-चंबल अंचल में भी तेजी से बढ़े मरीज
भोपाल और इंदौर के साथ ही ग्वालियर चंबल अंचल में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से फैला है। ग्वालियर चंबल अंचल में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ते हुए 2600 को पार कर चुकी है और 14 लोग कोरोना के चलते यहां अपनी जान गंवा चुके हैं।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो