ALERT : आसमान से अभी नहीं टला है खतरा, बारिश और ओले इन इलाकों में लाएंगे आफत

rishi upadhyay

Publish: Feb, 15 2018 12:11:38 PM (IST)

Bhopal, Madhya Pradesh, India
ALERT : आसमान से अभी नहीं टला है खतरा, बारिश और ओले इन इलाकों में लाएंगे आफत

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि के बाद बुधवार को दिनभर ठंडक बनी रही।

भोपाल। मध्यप्रदेश में एक बार फिर से ठंड का दौर शुरू हो चुका है। रात ही नहीं दिन में भी ठंडी हवाएं लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई हैं। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के कई हिस्सों में बीते तीन दिनों में हुई बारिश और ओलावृष्टि के बाद बुधवार को दिनभर ठंडक बनी रही। ओलावृष्टि के बाद जहां तापमान अचानक नीचे गिरा है, वहीं फसलों के लिए ये बारिश तेजाब का काम कर रही है। माना जा रहा था कि धूप खिलने से तापमान में बढ़ोत्तरी होगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस बीच मौसम विभाग का ये भी कहना है कि अभी खतरा टला नहीं है, आने वाले 24 घंटों में एक बार फिर से प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है।

 

बुधवार को प्रदेश के कई हिस्सों में सुबह से ही कोहरा छाया रहा। हालांकि धुंध मंगलवार से कुछ कम थी, लेकिन बुधवार को इसका दायरा बढ़ चुका था। मौसम विभाग का कहना है कि गुरूवार को एक बार फिर से धुंध देखने को मिल सकती है। बुधवार को दिन चढ़ने के साथ आसमान साफ होने से खिली धूप ने ठंड से राहत दिलाई, लेकिन बादलों की लुकाछिपी की वजह से ये ज्यादा देर के लिए नहीं रही।


मौसम विभाग के अनुसार बीते 24 घंटों के दौरान जबलपुर संभाग में 11 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। मौसम में आए बदलाव से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है और ठंड भी बढ़ी है। मौसम विभाग का अनुमान है कि आगामी 24 घंटों में होशंगाबाद, जबलपुर एवं शहडोल संभागों में ओलावृष्टि हो सकती है। इसके अलावा कई स्थानों पर बारिश की भी संभावना है।


मंगलवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 22.5 डिग्री, इंदौर का 26.7 डिग्री, ग्वालियर का 24.4 डिग्री और जबलपुर का अधिकतम तापमान 19.3 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं बुधवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री, इंदौर का 13.3 डिग्री, ग्वालियर का 10 डिग्री और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 14.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

1
Ad Block is Banned