scriptविधानसभा उपचुनावों तक कमलनाथ बने रहेंगे प्रदेश अध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष की भी मिल सकती है जिम्मेदारी | Leader of Opposition can become Kamal Nath | Patrika News

विधानसभा उपचुनावों तक कमलनाथ बने रहेंगे प्रदेश अध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष की भी मिल सकती है जिम्मेदारी

locationभोपालPublished: Mar 23, 2020 02:10:48 pm

Submitted by:

Amit Mishra

यह मांग कार्यवाहक मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने उठाई है।

Leader of Opposition  kamal nath

Leader of Opposition news

भोपाल। कांग्रेस नई रणनीति के तहत आक्रामक होने जा रही है। ये आक्रमकता सड़क से सदन तक नजर आ सकती है। विधानसभा उपचुनावों तक कमलनाथ ही पीसीसी के मुखिया रहेंगे। संभावना जताई जा रही है कि इस रणनीति को धार देने के लिए कमलनाथ नेता प्रतिपक्ष की कमान भी संभाल सकते हैं। हालांकि, इसका फैसला कमलनाथ को ही करना है।

मांग उठने लगी है
कांग्रेस में वरिष्ठ नेताओं की तरफ से ये मांग उठने लगी है कि कमलनाथ को नेता प्रतिपक्ष बनना चाहिए। यह मांग कार्यवाहक मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने उठाई है। सज्जन ने कमलनाथ से भी ये कहा है कि वे उपचुनाव तक प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी संभालें। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस में बिखराव रोकने के लिए ये बहुत जरूरी है कि दोनों जिम्मेदारी उनके ही हाथों में हों।

प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालें
कार्यवाहक मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि पार्टी में एकता बनाए रखने के लिए हमने ये सुझाव दिया है कि उपचुनाव तक कमलनाथ ही नेता प्रतिपक्ष और प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालें। भाजपा में अब अंदरूनी घमसान होने वाला है, उसके असंतुष्ट नेता बगावत करेंगे। हमें अपनी पार्टी को एकजुट रखना है तो कमलनाथ को ही दोनों बागडोर अपने हाथों में रखनी होंगी।

दूसरे नंबर पर डॉ. गोविंद सिंह और सज्जन
कमलनाथ यदि नेता प्रतिपक्ष बनने से इनकार करते हैं तो डॉ. गोविंद सिंह, सज्जन सिंह वर्मा या बाला बच्चन को जिम्मेदारी दी जा सकती है। डॉ. सिंह कांग्रेस के सबसे वरिष्ठ विधायक हैं, इसलिए उनके नाम पर सहमति बन सकती है। सज्जन सिंह वर्मा के नेता प्रतिपक्ष बनने की संभावनाएं भी प्रबल हैं। वे आक्रामक होने के साथ ही संसदीय मामलों के जानकार भी हैं।

जमुना देवी के नेता प्रतिपक्ष के कार्यकाल में उपनेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। यदि कमलनाथ किसी आदिवासी नेता को जिम्मेदारी देते हैं तो बाला बच्चन का नाम भी चर्चा में आ सकता है। बाला भी उपनेता प्रतिपक्ष रह चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो