scriptसंकट में Congress सरकार: भाजपा ने कहा विशेष सत्र बुलाया जाए, सीएम कमलनाथ ने कहा शक्ति परीक्षण को हम तैयार | Leader of the Opposition wrote letter to the governor | Patrika News

संकट में Congress सरकार: भाजपा ने कहा विशेष सत्र बुलाया जाए, सीएम कमलनाथ ने कहा शक्ति परीक्षण को हम तैयार

locationभोपालPublished: May 22, 2019 02:12:23 pm

एग्जिट पोल के बाद भाजपा आक्रामक, नेता प्रतिपक्ष ने राज्यपाल को लिखा पत्र…

news

संकट में सरकार: भाजपा ने कहा विशेष सत्र बुलाया जाए, सीएम कमलनाथ ने कहा शक्ति परीक्षण को हम तैयार

भोपाल। एग्जिट पोल में मोदी सरकार की वापसी के संकेत बाद भाजपा ने आक्रामक रुख अपना लिया है। नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने सोमवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को पत्र लिखकर तत्काल विधानसभा सत्र बुलाने की मांग की है। भार्गव ने पत्र में तो प्रदेश की समस्याओं को लेकर सत्र बुलाने की बात कही है, लेकिन इसके पहले उन्होंने मीडिया से कहा कि लोकसभा चुनाव में हार रही कांग्रेस का विधानसभा में भी फ्लोर टेस्ट जरूरी है।


कांग्रेस हमेशा फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार…
उधर, मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस मामले में पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा नई सरकार की गठन के साथ ही खुद का बहुमत साबित करने की कोशिश में जुटी हुई है। इन पांच महीनों में उसने चार बार यह कोशिश की। एक बार फिर अगर वे चाहते हैं तो हमें कोई दिक्कत नहीं है। कांग्रेस हमेशा फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार है।

सरकार के गठन के 6 माह हो चुके…
भार्गव ने लिखा कि प्रदेश सरकार का गठन हुए 6 माह हो चुके हैं। इस दौरान प्रदेश में किसान कर्जमाफी नहीं होना, पेयजल संकट, कानून व्यवस्था जैसी कई गंभीर समस्याएं खड़ी हो चुकी हैं। 18 फरवरी को दो दिन का लघु सत्र हुआ था, जिसमें ज्वलंत समस्याओं पर सदन में चर्चा नहीं हो पाई थी। इसलिए राज्यपाल अपने अधिकारों का प्रयोग करके तत्काल सत्र बुलाने के लिए मुख्यमंत्री को निर्देशित करें।

सरकार के पास पूर्ण बहुमत नहीं…
हालांकि इसके पहले भार्गव ने मीडिया से कहा कि एग्जिट पोल से साफ है कि प्रदेश की सरकार चला रही कांग्रेस को प्रदेश में बहुत कम सीटें मिल रही हैं। विधानसभा मेंं कांगे्रस की स्थिति साफ है, ऐसे में अब सत्र बुलाकर फ्लोर टेस्ट किया जाना चाहिए। उधर, केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने ग्वालियर में कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार के पास पूर्ण बहुमत नहीं हैै। सीएम अपनी पार्टी के अंतर्कलह से जूझ रहे हैं।

इस वजह से उन्हें जनता की, गरीब की और किसानों की कोई चिंता नहीं है। मध्यप्रदेश का विकास पूरी तरह से अवरुद्ध हो गया है।

कांग्रेस: हमारे संपर्क में भाजपा विधायक
भार्गव के बयान के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेश पचौरी ने कहा कि सच यह है कि भाजपा के कई विधायक हमारे संपर्क में हैं। समय पर वो कांग्रेस के पक्ष में खड़े होंगे।

 

चुनाव में भी करते रहे थे दावा…
भाजपा नेता लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान दावे करते रहे कि केंद्र में मोदी सरकार बनने के साथ ही प्रदेश की कांग्रेस सरकार गिर जाएगी। चुनाव के दौरान गुना के बसपा प्रत्याशी को कांग्रेस में शामिल करने से नाराज मायावती ने भी समर्थन वापसी की धमकी दी थी।

मत विभाजन से स्थिति होगी साफ…
विधानसभा सत्र में अगर किसी विषय पर मत विभाजन की स्थिति बनेगी तो सरकार की स्थिति भी साफ हो जाएगी। अगर कर्जमाफी में इतनी ही स’चाई है तो सदन में साबित करे।
गोपाल भार्गव, नेता प्रतिपक्ष

 

हमें तो कोई समस्या नहीं
वे (भाजपा) पहले दिन से यह कोशिश कर रहे हैं। मैंने पिछले महीनों में चार बार बहुमत साबित किया है। वे इसे फिर कराना चाहते हैं तो हमें कोई समस्या नहीं।
कमलनाथ, मुख्यमंत्री (मध्य प्रदेश)

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो