scriptलाइन में लीकेज, बिना पानी के लगा दिए फव्वारे | Leakage in line, fountains without water | Patrika News

लाइन में लीकेज, बिना पानी के लगा दिए फव्वारे

locationभोपालPublished: Apr 07, 2019 08:00:41 am

– अशोका गार्डन में सौन्दर्यीकरण के हाल, विकास के नाम पर फिजूल खर्ची

news

लाइन में लीकेज, बिना पानी के लगा दिए फव्वारे

भोपाल। शहर को साफ सुथरा और खूबसूरत बनाने के लिए जो काम हुआ उसमें प्लानिंग की कमी के चलते ये केवल शो पीस बनकर रह गए हैं। कई जगह ऐसे निर्माण हुए जिनका कोई औचित्य ही नहीं। आधी अधूरे इंतजाम कर इन्हें छोड़ दिया गया। हाल का मामला अशोका गार्डन अस्सी फीट रोड का है। प्रभात चौराहे से रेलवे स्टेशन तक करीब तीन किलोमीटर सड़क पर कई काम केवल दिखावा साबित हो रहे हैं।
यहां निर्माण कार्य और सौन्दर्यीकरण राजधानी परियोजना के तहत कराया जा रहा है। सड़क के बीच सेंट्रल वर्ज को खूबसूरत बनाने यहां पेड़ पौधे लगाए गए इसके साथ ही प्रभात चौराहे से लेकर अशोका थाने तक सड़क के बीच चार फव्वारे भी लगे। करीब दो साल पहले ये निर्माण हुआ लेकिन इन फव्वारों से अब तक एक बूंद पानी भी नहीं टपका। जो पानी की लाइन इन्हें जोडऩे के लिए बिछाई गई उसमें इतने लीकेज हैं कि पानी सड़क पर ही बह गया।
दिखावा साबित योजना
ऐसे में योजना केवल दिखावा साबित हुई। करीब दो करोड़ की लागत से यहां विकास हुए। इनमें सड़क के निर्माण से लेकर सेंट्रल वर्ज में सुधार भी शामिल था।

0000
विवेकानंद वीथिका पर भी हुआ था विवाद

इस क्षेत्र में विवेकानंद वीथिका नाम से पार्क का निर्माण हुआ। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले ये पूरा हो गया लेकिन आचार संहिता के कारण उद्धाटन नहीं हो पाया। नई सरकार बनने के बाद उद्घाटन को लेकर काफी विवाद हुआ।
इनका कहना ….

इस सड़क पर सीपीए के जरिए ही विकास हो रहा है। सड़क के बीच फव्वारे क्यों नहीं चल रहे इस मामले में जानकारी लेने के बाद पता पाउंगा।

जवाहर सिंह, राजधानी परियोजना
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो