विधायकों पर मेहरबानी, दिल्ली-मुंबई में 5 दिन तक फ्री में रह सकेंगे

विधायकों पर मेहरबानी, दिल्ली-मुंबई में 5 दिन तक फ्री में रह सकेंगे
bhopal

दिल्ली, मुम्बई में अब ज्यादा ढीली नहीं होगी जेब

भोपाल. विधायकों पर मेहरवान सरकार ने अब उन्हें दिल्ली और मुम्बई में पांच दिन तक ठहरने की सुविधा फ्री कर दी है। यह सुविधा उन्हें दिल्ली के एमपी भवन और मध्यांचल भवन में मिलेगी। जबकि इसे पहले राज्य सरकार ने विधायकों की फ्री सुविधा समाप्त कर दी थी। दबाव के चलते यह सुविधा तीन दिन की गई और अब इसे बढ़ाकर पांच दिन कर दी गई।
मप्र भवन व मध्यांचल का किराया सामान्य प्रशासन विभाग ने विधानसभा की जानकारी में लाए बिना अगस्त 2015 में बढ़ा दिया था। साथ ही तीन दिन फ्री में रहने की सुविधा भी समाप्त कर दी थी। चेकआउट टाइम 12 बजे का रखा था। इसको लेकर विधायकों की आपत्ति थी कि विधायक दिल्ली घूमने के लिए नहीं बल्कि क्षेत्र से जुड़े कामों को लेकर केन्द्रीय मंत्रियों, सांसदों, अधिकारियों से मुलाकात करने के लिए जाना होता है। उनकी आपत्ति थी कि सरकार ने भरोसे में लिए बिना यह फैसला ले लिया।

विधानसभा ने मांगा आवंटन अधिकार  
विधानसभा सदस्य सुविधा कमेटी की अनुशंसा पर राज्य सरकार ने विधायकों की सुविधा में इजाफा किया है। समिति ने यह अनुशंसा भी की है कि एमपी भवन और मध्यांचल में विधायकों को कक्ष आवंटन का अधिकार विधानसभा सचिवालय को दे दिया जाए क्योंकि कई बार विधायकों को वहां कक्ष नहीं मिलते। सदस्य सुविधा कमेटी के अध्यक्ष हेमंत खण्डेलवाल का कहना है कि विधायकों को असुविधा न हो इसलिए विधानसभा को कक्ष आवंटन का आरक्षण कोटा दिए जाने की अनुशंसा की गई है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned