scriptletter to cm kamal nath by former cm shivraj singh chauhan | शराब दुकानों पर पूर्व सीएम की चिट्ठी, कहा- अपना फैसला बदलें कमलनाथ | Patrika News

शराब दुकानों पर पूर्व सीएम की चिट्ठी, कहा- अपना फैसला बदलें कमलनाथ

मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार ने शराब नीति में किए बदलाव, अब और उपदुकानें खोली जा सकेंगेी...।

भोपाल

Updated: January 10, 2020 12:00:21 pm


भोपाल। मध्यप्रदेश में और शराब दुकान खोलने के कमलनाथ सरकार के फैसले के बाद राजनीति गर्मा गई है। पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह ने कमलनाथ सरकार पर निशाना साधा है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि हम राजनीतिक कारणों से इस फैसले का विरोध नहीं कर रहे हैं, प्रदेश के भविष्य का सवाल है। आज मैं सरकार से मांग कर रहा हूं। फैसला वापस लें अन्यथा हम जनता के साथ आंदोलन करेंगे।

shivraj-kamalnath

भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को इस संबंध में एक पत्र भी लिखा है। गौरतलब है कि सरकार ने आबकारी नीति 2019 में बदलाव किया है। इसके तहत शराब की उप दुकानें खोली जा सकेंगी। शहरी क्षेत्र में 5 किलोमीटर की परिधि में दुकान नहीं होने पर इसकी अनुमति मिलेगी। ग्रामीण क्षेत्र में यह दायरा 10 किलोमीटर का होगा। उप दुकान के लिए सालाना शराब ठेके के अतिरिक्त राशि देनी होगी। यह राशि दो करोड़ों रुपए तक के ठेके पर 15 प्रतिशत अतिरिक्त होगी।

शराब माफिया को दिया नए वर्ष का तोहफा
भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ को लिखा है कि आपकी सरकार ने शराब की उपदुकानों को खोलने की अधिसूचना जारी कर दी है। आपके इस निर्णय से करीब दो हजार से ढाई हजार नई शराब दुकानें खुलने जा रही है। मध्यप्रदेश के आम नागरिकों के स्वास्थ्य, सुरक्षा, कुशलक्षेम को दरकिनार कर आपने शराब माफिया को यह नए वर्ष का तोहफा दे दिया है।

तो मदिरा प्रदेश बन जाएगा
चौहान ने कहा कि प्रदेश के भविष्य को नशे की गर्त में धकेलने वाले इस निर्णय के अत्यंत घातक और दूरगामी प्रतिकूल प्रभाव होंगे। आपके इस निर्णय से मध्यप्रदेश मदिरा प्रदेश में बदल जाएगा।

महिला अपराधों में होगी वृद्धि
चौहान ने कहा कि मेरी सरकार में नई शराब की दुकान नहीं खोली गई। तत्कालीन बीजेपी सरकार ने यह नीति बनाई थी कि धीरे-धीरे शराब की दुकानों को कम कर दिया जाए। शराब की उपदुकानों को खोलने से अपराधों की संख्या, विशेषकर महिलाओं के विरुद्ध अपराधों में वृद्धि होगी।

यह जनविरोधी निर्णय है
चौहान ने अपने पत्र में लिखा है कि गांव-कस्वों में हमारे युवा शराब की लत के शिकार बनेंगे। किसी भी दृष्टि से आपकी सरकार का यह निर्णय उचित नहीं ठहराया जा सकता। हमारी माताओं, बहनों की सुरक्षा, नागरिकों के स्वास्थ्य और युवाओं के भविष्य की कीमत पर आप राजस् संग्रहण के नाम पर जो जनविरोधी निर्णय ले रहे हैं, मैं उसका पुरजोर विरोध करता हूं।

कमलनाथ से किया अनुरोध
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एवं प्रदेश की साढ़े सात करोड़ जनता की ओर से अनुरोध करता हूं कि प्रदेश की जनता के हितों से खिलवाड़ न करते हुए इन शराब की उपदुकानों को खोलने की अधिसूचना को तत्काल वापस लें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

CM अरविंद केजरीवाल ने किया सवाल- 'मनरेगा, किसान, जवान… किसी के लिए पैसा नहीं, कहां गया केंद्र सरकार का धन'SCO समिट में पीएम मोदी के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की हो सकती है बैठकबिहारः 16 अगस्त को महागठबंधन सरकार का कैबिनेट विस्तार, 24 को फ्लोर टेस्ट, सुशील मोदी के दावे को नीतीश ने बताया बोगसCoal Scam: कोयला घोटाले मामले में ED ने पश्चिम बंगाल के 8 आईपीएस ऑफिसर को जारी किया समनजम्मू-कश्मीर के रामबन में लैंडस्लाइड व बादल फटने से दो लोगों की मौत, हिमाचल के कुल्लू में कई दुकानें बहींVP Jagdeep Dhankhar: 'किसान पुत्र' जगदीप धनखड़ ने ली उपराष्ट्रपति पद की शपथ, झुंंझुनू सहित पूरे राजस्थान में जश्न का माहौलMaharashtra: महाराष्ट्र में स्टील कारोबारी पर इनकम टैक्स का छापा, करोड़ों रुपये कैश सहित बेनामी संपत्ति जब्तJammu-Kashmir: उरी जैसे हमले की बड़ी साजिश हुई फेल, Pargal आर्मी कैंप में घुस रहे 3 आतंकी ढेर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.