अब एजेंट पर डिपेंडेंसी खत्म, फोन पर ही मिलेगी सारी जानकारी

इंश्योरेंस पॉलिसी के लिए एजेंट के नहीं काटने होंगे चक्कर, जाने कैसे मिलेगी जानकारी

By: Hitendra Sharma

Published: 04 Oct 2021, 03:14 PM IST

भोपाल. अगर आपके पास भी एलआईसी की पॉलिसी है तो अब आपको किसी भी जानकारी के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। एलआईसी पॉलिसी से संबधित सभी जानकारी आप अपने फोन पर ही देख सकेंगे।

अभी तक इंश्योरेंस पॉलिसी की सभी जानकारी के लिए इंश्योरेंस एजेंट के पास जाना पड़ता था। पर अब आपको इसके लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। एलआईसी ने पॉलिसी धारकों को यह सुविधा देते हुए इस परेशानी को दूर कर दिया है। अब किसी भी समय आप अपनी पॉलिसी से संबंधी जानकारी आपके फोन पर मिल जाएगी।

Must See: पदोन्नति की राह देख रहे प्रोफेसरों को बड़ा झटका, सीधी भर्ती की तैयारी

ऐसे मिलेगी फोन पर जानकारी
भारतीय जीवन बीमा निगम ने अपने ग्राहकों को नई सुविधा देते हुए ग्राहकों के रजिस्टर्ज मोबाइल से फोन कॉल करके पॉलिसी से जुड़ी जानकारी मिल सकेगी। इसके लिए आसान से स्टेप को फॉलो करना होगा। इसके लिए सबसे पहले एलआईसी की वेबसाइट पर जाकर अपना मोबाइल नंबर डालना होगा। उसके बाद कस्टमर सर्विस कैटेगरी पर क्लिक करना होगा। यहां आपको अपनी कुछ डीटेल्स देनी होगी और जब सारी जानकारी भर जाएगी तो आपसे डिक्लेरेशन पर सहमति के लिए पूछा जाएगा। बस YES बटन दबाते ही आपकी जानकारी सब्मिट हो जाएगी।

Must See: टीकाकरण में भारत 90 करोड़ पार, मध्यप्रदेश तीसरे पायदान पर पहुंचा

पूरी प्रक्रिया में दायन रखें कि आप अपनी सही जानकारी जिसमें एलआईसी का पॉलिसी नंबर भी सामिल है सही सही दर्ज करें। आप बेवसाइट पर अपना मोबाइल नंबर अपडेट कर दें। अब अब आपकी पॉलिसी की सभी जानकारी आपकी एक क्लिक पर उपलब्ध हो जाएगी और जब भी कोई भी पॉलिसी से जुड़ी कोई सूचना होगी तो आपके मोबाइल पर नोटिफिकेशन आ जाएगा।

Must See: अब पांचवीं तक के बच्चों को पढ़ाने से पहले टीचर्स की ट्रेनिंग

Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned