राजधानी के पॉर्श इलाके में बड़ा हादसा : लिफ्ट गिरने से 5 लोग घायल, घायलों में बच्चे और बुजुर्ग भी शामिल

भोपाल के पॉर्श इलाके कोह-ए-फिजा में स्थित नीलगगन नामक बिल्डिंग की लिफ्ट गिरने से 5 लोग घायल हो गए हैं।

By: Faiz

Published: 21 Feb 2021, 07:56 PM IST

भोपाल/ मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के पॉर्श इलाके कोह-ए-फिजा में स्थित नीलगगन नामक बिल्डिंग की लिफ्ट गिरने से 5 लोग घायल हो गए हैं। घायलों में बच्चे और बुजुर्ग भी शामिल थे। बताया जा रहा है कि, हादसे के बाद घायल लोग करीब एक घंटे तक लिफ्ट में ही फंसे रहे। ब-मुश्किल एक घंटे बाद लिफ्ट इंजीनियर के आने के बाद घायलों को लिफ्ट से बाहर निकाला जा सका। फिलहाल, हादसे में घायल हुए सभी लोगों को शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, कोहेफिजा थाना पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

 

पढ़ें ये खास खबर- महिला SDOP ने न्यायाधीश पर लगाए गंभीर आरोप, अधिकारियों के साथ साथ हाई कोर्ट रजिस्टार जनरल से की शिकायत

 

देखें खब से संबंधित वीडियो...

हादसे के समय लिफ्ट में मौजूद थे ये लोग

आपको बता दें कि, कोहेफिजा थाना इलाके के गुफा मंदिर के पास स्थित नील गगन हाइट्स बिल्डिंग में जब ये हादसा हुआ उस दौरान लिफ्ट में एक बुजुर्ग, बच्चे समेत 5 लोग मौजूद थे। हादसे में कोमल शर्मा, निधि शर्मा, श्रीचंद्र लालवानी, रेखा मलखानी, न्यासा शर्मा और कायना इसरानी नामक लोग घायल हुए हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवारों को रौंदा, 2 की मौत 1 की हालत गंभीर


वरना हो सकता था बड़ा हादसा

गनीमत रही कि, जिस आठ मंजिला इमारत की लिफ्ट में ये हादसा हुआ, उस दौरान लिफ्ट पहली मंजिल से नीचे गिरी। ऐसी स्थिति में लिफ्ट में सवार लोगों की जान पर नहीं बनी। अगर लिफ्ट ऊपर की मंजिलों से गिरती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

 

पढ़ें ये खास खबर- यहां एक बार फिर बढ़ने लगी कोरोना संक्रमण की रफ्तार, कहीं ये थर्ड वेव तो नहीं?


बिल्डिंग मालिक पर मामला दर्ज

फिलहाल, हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है। TI कोहेफिजा अनिल बाजपेयी के मुताबिक, लिफ्ट गिरने का मामला सामने आने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है और घायलों को निकालकर उपचार के लिये भेज दिया गया है। फिलहाल, घायलों से बात नहीं हो सकी है, बातचीत के बाद ही कुछ चीजें सामने आ सकेंगी। हालांकि, पुलिस द्वारा नीलगगन हाईट्स और मारुति डेवलपर्स के मालिक राशिद खान के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned