BHOPAL की तंग गलियों से निकली है 'लिपस्टिक अंडर माइ बुर्का' की कहानी

BHOPAL की तंग गलियों से निकली है 'लिपस्टिक अंडर माइ बुर्का' की कहानी

 फिल्म निर्माता प्रकाश झा को लेकर मजलिसे शूरा ने फ़तवा जारी कर कहा है कि फिल्म लिपिस्टक अंडर माय बुर्का को कही चलने नहीं देंगे। 


भोपाल। प्रकाश झा की आने वाली फिल्म 'लिपस्टिक अंडर माई बुर्का' विवादों में घिर गई है। इस फ़िल्म को सेंसर बोर्ड ने सर्टिफिकेट देने से मना कर दिया है।

इधर फिल्म निर्माता प्रकाश झा को लेकर मजलिसे शूरा ने फ़तवा जारी कर कहा है कि फिल्म लिपिस्टक अंडर माय बुर्का को कही चलने नहीं देंगे। 

भोपाल में मुस्लिम त्यौहार कमेटी की मजलिसे शूरा ने फैसला लिया है कि प्रकाश झा सहित फिल्म से जुड़े सभी लोगों का देशभर में बॉयकॉट किया जायेगा। प्रकाश झा को भोपाल में नही घुसने दिया जायेगा। फिल्म से जुड़े लोगो पर कानूनी कार्यवाही की भी चेतावनी दी गयी है।

भोपाल में ही हुई है शूटिंग
कम ही लोग जानते है कि अलंकृता श्रीवास्तव के निर्देशन में बनी फिल्म की शूटिंग भोपाल में ही हुई है और इसके साथ ही पूरी फिल्म इसी शहर की पृष्ठभूमि के इर्द गिर्द घूमती है।

 शहर की तंग गलियों में रहने वाली चार महिलाएं अपने छोटे-छोटे सपनों के लिए आज़ाद जिंदगी की तलाश में जुट जाती हैं। ये दोहरी जिंदगी जी रही हैं। एक वह जिंदगी जो बुर्के के अंदर से देखती और जीती हैं और दूसरी बगैर बुर्के में।

इन महिलाओं में ब्यूटीशियन,  तीन बच्चों की मां, एक विधवा महिला का भी किरदार निभाया गया है। इस फ़िल्म में रत्ना पाठक शाह, कोंकणा सेन शर्मा, अहाना कुमार और प्लबिता बोरथरकर लीड रोल में हैं।

'लिपस्टिक अंडर बुर्का' में कोंकणा सेन शर्मा तीन बच्चों की मां और एक दुखी गृहिणी की भूमिका में है। लबिता एक कॉलेज स्टूडेंट है। पॉप सिंगर बनने का सपना देखने वाली ये स्टूडेंट एक पिछड़े माहौल से आती हैं। अहाना कुमारा एक ब्यूटीशियन है, जो प्यार को हासिल करने के लिए शहर से भागना चाहती है। रत्ना पाठक शाह विधवा के रोल में है। जिसके दिल दिमाग पर जवानी चढ़ी हुई है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned