scriptलिकर एसोसिएशन का फैसला, नहीं खुलेंगी शराब दुकानें | Liquor Association's decision, liquor shops will not open | Patrika News

लिकर एसोसिएशन का फैसला, नहीं खुलेंगी शराब दुकानें

locationभोपालPublished: May 25, 2020 11:31:35 pm

– 27 मई तक दुकानें नहीं खोली तो निरस्त होंगे ठेके-सहायक आबकारी आयुक्त

लिकर एसोसिएशन का फैसला, नहीं खुलेंगी शराब दुकानें

मारुती वेन में भरकर ले जा रहे थे शराब

भोपाल. मध्यप्रदेश शराब एसोसीएशन ने फ़ैसला किया है कि वे 26 मई से शराब दुकानें नहीं खोलेंगे। उन्होंने सरकार के सामने जो मांग रखी है उसे मानने से इनकार कर दिया है। इसके बाद ही एसोसिएशन ने आपस में बात कर ये प्रदेश भर में दुकानें बंद करने का फैसला किया है। इसके पीछे एक वजह ये भी है कि 27 मई को हाईकोर्ट में शराब ठेकेदारों की तरफ से एक याचिका लगाई गई है। जिसमें उन्होंने बताया है कि जिस समय ठेके लिए गए थे, स्थिति कुछ और थी। लेकिन कोरोना ने स्थिति खराब कर दी। ऐसे में दुकान संचालिक कर पाना मुश्किल हो रहा है। इस सुनवाई के बाद जो परिणाम सामने आएगा उस आधार पर आगे का फैसला होगा। इस मामले में गृह मंत्री नरोत्त्म मिश्रा का कहना है कि लॉकडाउन की परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए शराब कारेाबारियो को नवीन विकल्प एवं राहत दी गई है। शराब कारोबारी दुकान नहीं खोलेंगे तो शासन अपने स्तर पर तय समय सीमा के बाद निर्णय करेगा। इस मामले मेे सहायक आबकारी आयुक्त संजीव दुबे का कहना है कि हमारी तरफ से दिए गए नोटिस के सात दिन 27 कई को पूरे हो रहे हैं। अगर इस दिन तक शराब दुकानें नहीं खोली गईं तो नोटिस जारी कर ठेका निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

मारुती वेन में भरकर ले जा रहे थे शराब
शराब दुकानें बंद रहने का असर ये चल रहा है कि जिले में शराब की तस्करी और बढ़ गई है। सोमवार को त्यौहार को लेकर की जा रही सख्त चेकिंग के बाद भी रसूलिया पठार के पास वैन में शराब भरकर ले जा रहे आरोपी को आबकारी विभाग की टीम ने पकड़ा है। एडीओ राजेंद्र जैन और डिप्टी कंट्रोलर अतुल दुबे की टीम ने अलग-अलग स्थानों पर कार्रवाई करते हुए दो पेटी शराब के अलावा 38 क्वार्टर देशी शराब और छह बोतल अंग्रेजी शराब की अलग से जब्त की हैं। डिप्टी कंट्रोलर ने बताया कि ये कार्रवाई भौंरी जोड़, ग्यारह मील, रसूलिया पठार पर की गई है। शराब आस-पास के जिलों में बिक्री के लिए आई थी, लेकिन इसकी तस्करी जिले में की जा रही थी। लॉकडाउन के दौरान ही अब तक बड़ी संख्या में तस्करी की शराब पकड़ी जा चुकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो