कोरोना: शराब की दुकान की टाइमिंग में हुआ बदलाव, जानिए कितने बजे होंगी बंद

- रात 10 बजे ही बंद की जाएगी दुकानें
- बाजार भी रात 8 बजे बंद हो जाएगा

By: Ashtha Awasthi

Published: 22 Nov 2020, 11:26 AM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में शनिवार को कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण के 1700 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 1,91,246 तक पहुंच गई। राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 11 और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे मरने वालों की संख्या 3,149 हो गई है। कोरोना संक्रमण के चलते सरकार के द्वारा फैसला लिया गया है कि राजधानी में बाजार रात 8 बजे से ही बंद हो जाएंगे, लेकिन शराब की दुकानें रात 10 बजे ही बंद की जाएगी।

wine_shop_3.jpg

वहीं संक्रमण बढ़ने के कारण राजधानी में नाइट कर्फ्यू 10 से लागू हो जाएगा, इसके बाद लोगों के घूमने पर भी प्रतिबंध होगा। जिस क्षेत्र में ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज आ रहे है, उस क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया बनाया जाएगा। कोरोना संक्रमण बढऩे के चलते प्रदेश सरकार ने भोपाल सहित पांच जिलों इंदौर, ग्वालियर, विदिशा और रतलाम रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगा दिया है। इस पर भोपाल क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में आम सहमति बन गई है।

liquor_1_6188217_835x547-m.jpg

200 से अधिक लोग नहीं होंगे शामिल

बढ़ते संक्रमण के चलते अब विवाह समारोह के लिए हॉल में 100 एवं खुले में 200 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकेंगे तो सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क के लिए सख्ती की जाएगी। हॉल में समारोह हो या खुले स्थान पर मास्क के बिना कार्यक्रम स्थल पर किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

इसी तरह कार्यालयों में भी बिना मास्क के प्रवेश वर्जित किया जाएगा। वहीं भोपाल किराना व्यापारी महासंघ के महासचिव अनुपम अग्रवाल ने बताया कि हम भी शहर के व्यापारी संघों के निर्णय ये सहमत हैं। हनुमानगंज, जुमेराती, जनकपुरी स्थित थोक किराना बाजार में भी दुकानें रात 8 बजे बंद होंगी।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned