script

सभी दलों ने मिलकर दी भारत रत्न अटलजी को श्रद्धांजलि, भावुक मन से किया याद

locationभोपालPublished: Aug 21, 2018 05:44:35 pm

Submitted by:

Alok pandya

सभी दलों ने मिलकर दी भारत रत्न अटलजी को श्रद्धांजलि, भावुक मन से किया याद

funeral ceremony of atal ji

अटलजी को श्रद्धांजलि देने सभी दलों के नेता पहुंचे लाल परेड ग्राउंड

भोपाल. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए लाल परेड ग्राउंड पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में पक्ष-विपक्ष के तमाम बंदिशों को दरकिनार कर सभी प्रमुख दलों के नेता पहुंचे। इस अवसर पर सभी ने भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा देशहित में किए गए कार्यों को न केवल सराहा, बल्कि इन्हें देश की तरक्की में महत्वपूर्ण बताया। वक्ताओं ने अटलजी के जीवन से प्रेरणा लेकर देशहित में कार्य करने का आह्वान किया।

श्रद्धांजलि सभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, प्रभात झा, कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी, विधानसभा उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह, लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष रघु ठाकुर मुख्य रूप से उपस्थित थे। इस अवसर पर प्रशासनिक अधिकारियों एवं समाज के विभिन्न वर्गों के गणमान्य नागरिकों की मौजूदगी थी। श्रद्धांजलि सभा में कैलाश विजयर्गीय ने कहा कि अटलजी 12 बरस से मौन धारण किए हुए थे, कई युवाओं ने उन्हें नहीं देखा, फिर भी अटलजी का व्यक्तित्व ऐसा था कि वे आज युवा वर्ग के लिए आदर्श बने हुए हैं। युवाओं में अटलजी के प्रति श्रद्धा भाव इस बात का प्रत्यक्ष उदाहरण है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि अटलजी का व्यक्तित्व ऐसा था कि जिससे मौजूदा पीढ़ी ही नहीं भविष्य की पीढिय़ां भी प्रेरणा लेती रहेंगी। उन्होंने कहा कि जब वे पहली बार लोकसभा सदस्य के रूप में पहुंचे तो उन्हें अटलजी के नेतृत्व में काम करने का अवसर मिला। सिंह ने कहा कि अटलजी का सान्निध्य मिलना उनके लिए गौरव का विषय है। उन्होंने हमेशा से ही सभी को आगे बढऩे में सहयोग किया।

उल्लेखनीय है कि 16 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का लंबी बीमारी के बाद दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में निधन हेा गया था। इसके बाद भाजपा की अगुआई में देशभर में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया है, जिसमें पक्ष-विपक्ष एवं समाज के विभिन्न वर्गों से जुड़े लोग अटलजी को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो