scriptहेयर कटिंग सेलून खोलने पर दर्ज हुआ लॉक डाउन के उल्लंघन का मामला, अब तक 240 मामले दर्ज | lock down in bhopal | Patrika News

हेयर कटिंग सेलून खोलने पर दर्ज हुआ लॉक डाउन के उल्लंघन का मामला, अब तक 240 मामले दर्ज

locationभोपालPublished: Apr 01, 2020 10:27:19 pm

शहर भर के कई दुकान संचालकों के खिलाफ दर्ज हुए मामले

बिना जरूरत के घूमने वालों को पुलिस  ने रोका

बिना जरूरत के घूमने वालों को पुलिस ने रोका

भोपाल। एक ओर जहां राजधानी में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लोगों से जागरूक रहने और पुलिस के सहयोग की अपील की जा रही है। वहीं दूसरी ओर पुलिस की समझाइश के बावजूद कई लोग बेवजह सड़कों पर घूमकर, दुकानों में भीड़ इकट्ठा कर लॉक डाउन का उल्लंघन कर रहे हैं। राजधानी में अब तक शासकीय आदेश के उल्लंघन के 240 मामले दर्ज किए जा चुके हैं।
बुधवार को थाना अवधपुरी अंतर्गत खजूरी कलां में महेश सेन द्वारा अनाधिकृत रूप से हेयर कटिंग की दुकान खोलकर भीड़ इकटठा कर रखी थी। पुलिस ने सूचना मिलते ही दुकान बंद करवाकर महेश सेन के खिलाफ धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया। वहीं कोहेफिजा में किराना दुकान में भीड़ लगाने पर सुनील कुमार पंजवानी, गुनगा में रामस्वरूप मालवीय द्वारा कपड़े की दुकान खोलने पर तथा नासिर अली पर मैकेनिक की दुकान खोलकर शासकीय आदेश के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया। जबकि बजरिया इलाके में बेवजह बाइक से सड़क पर घूमने पर सोयल, रमजान, विपिन, शुभम, दशरथ कुश्वाहा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इसी प्रकार हबीबगंज मे धीरेन्द्र यादव, कोलार में हरीश राय, शाहपुरा स्थित शिवाय मार्केट के पास बेवजह घूमने पर नरेन्द्र रैकवार, शिवम पटेल, एमपी नगर में हरविंदर सिंह, अमन सातनकर, तलैया में अशोक एवं सुरेश, परवलिया में राहुल मेहर पर शासकीय आदेश के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया।
जहांगीराबाद बाजार में दुकान खुलवाकर जांच की गई, नहीं मिले पशु-पक्षी


भोपाल. जहांगीराबाद स्थित दुकानों में पशु-पक्षी बंद हैं इसको लेकर दो दिन से सोशल मीडिया में एक शिकायत तैर रही थी। मंगलवार को ये मामला कोरोना वार रूम में पहुंचा तो प्रशासन के अधिकारियों ने जांच के निर्देश दिए। बुधवार को जहांगीराबाद स्थित दुकानों को खुलवाने के लिए प्रशासन और नगर निगम का अमला साथ गया। उक्त क्षेत्र की दुकानों को खुलवाकर जांच कराई गई और कोई भी पशु-पक्षी नहीं था। दरअसल जहांगीराबाद स्थित पशु-पक्षी बाजार को लेकर 3-4 दिनों से सोशल मीडिया पर कतिपय असामाजिक तत्वों द्वारा यह संदेश प्रसारित किया जा रहा है कि यहां पर बिकने वाले पशु-पक्षियों को लॉकडाउन के दौरान कैद कर छोड़ गए हैं। उन्हें दाना-पानी नहीं डाला जा रहा है। दुकानदारों से संपर्क करने पर फिश एंड बर्ड हाउस के संचालक एहसान एवं माजिद अली ने बताया कि लॉकडाउन से पहले ही पशु-पक्षियों को लाना बंद कर दिया था और दुकान में बचे हुए पशु-पक्षियों को घर ले गए हैं जहां पर उन्हें दाना-पानी का भरपूर इंतजाम किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो